भारी बारिश के चलते मकान ढहने से मां-बेटी की मौत, 3 लोग घायल, पड़ोसियों ने बचाई जान

News

देश में अभी जहा देखो वहा बारिश का माहौल चल रहा है। देश में कई जगहों पर बहुत भारी मात्रा में बारिश हो रही है जिसके वजह से देश के कई इलाको में बाढ़ भी आ गई है। देश के कई इलाको में में इतनी ज्यादा बारिश हो रहे है के लोगो के घरो में पानी घुस गया है। ऐसी जगहों पर बचाव टीम कार्य पर लग चुकी है। बाढ़ के कारण तो ऐसे में कई जगहे ऐसी है वहा पर माल मिलकत का भी बहुत नुकसान हुआ है। लेकिन इससे भी ज्यादा कई लोगो को जान बाढ़ के हालत में चली गई है। कुछ एक ऐसी ही घटना नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर सुबह छह बजे के आसपास जिले के चंदूर बाजार तालुका के फुबगांव गांव में हुई।

बतादे के अमरावती में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।जिसकी वजह से मंगलवार को सुबह एक मकान ढहने से एक महिला और उसकी सात साल की बेटी की मौत हो गई और परिवार के तीन अन्य सदस्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। घटना नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर सुबह छह बजे के आसपास जिले के चंदूर बाजार तालुका के फुबगांव गांव में हुई।

अमरावती में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। अमरावती के जिलाधिकारी आशीष बिजवाल ने फोन पर पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना के वक्त मकान के अंदर परिवार के पांच सदस्य थे और वे मलबे में दब गए. उन्होंने कहा कि उनके पड़ोसी और कुछ अन्य लोग घायल हुए परिवार के तीन सदस्यों को मलबे से निकालने में सफल रहे।

अधिकारी ने कहा कि 35 वर्षीय महिला और उसकी सात साल की बेटी को मलबे से जल्द से बाहर नहीं निकाला जा सका, जिससे दोनों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि तीन घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। अधिकारी ने कहा कि यह एक पुराना मकान था और क्षेत्र में भारी बारिश के कारण इसके ढहने की आशंका थी। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि ढांचा गिरने से मकान में रहने वालों में से दो लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि तीन अन्य लोगों को बचा लिया गया और घटना में आई चोट के इलाज के लिए अमरावती जिला अस्पताल में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *