भारतीय बाजारों में एंट्री करने को तैयार है टाटा की यह तीन इलेक्ट्रिक कारें, जानिये कीमत

News

पेट्रोल और डीजल के दाम तो बढ़ ही रहे है साथ में CNG केभी दाम आसमान छू रहे है. ऐसे में किफायती गाडी अगर कोई होती है तो वह इलेक्ट्रिक गाडिया होती है. सभी कंपनिया इलेक्ट्रिक गाडिओ पर संसोधन कर रही है और कम समय में चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दुरी तय कैसे की जाए उसपर काम कर रही है. ऐसे में टाटा भारतीय बाजार में सबसे आगे चल रही है. आने वाले समय में टाटा की तिन नई इलेक्ट्रिक गाडिया सामने आने वाली है.

टाटा की नेक्सोन EV भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. कंपनी जल्द ही इस कोम्पेक्ट एसयूवी का मिड साइज़ अपडेट निकालने जा रही है. नए मॉडल में कंपनी बड़ी बेटरी, बेहतर रेंज और स्टाइल पर काम कर रही है. ऐसा बताया जा रहा है की नई नेक्सोन EV 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज प्रदान करेगी. इसमें 40 kwh की बेटरी भी दी जायेगी और चार्जिंग स्पीड भी बढाई जायेगी.

इसके आलावा टाटा कंपनी अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो का लॉन्ग वर्जन लोंच करने पर काम कर रही है. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है की यह गाडी बहोत जल्द आपको भारतीय बाजार में देखनेको मिल जायेगी. इसके अलावा कंपनी टिगोर कोभी इलेक्ट्रिक वर्जन में लोंच करने पर काम कर रही है. सभी गाडिओ में बेहद दमदार बेटरी और बेहतर किलोमीटर रेंज प्रदान हो सकती है.

आने वाले समय में विशेषज्ञ मान रहे है की टाटा कंपनी भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक गाडिओ के चलते सबसे आगे निकल सकती है. पेट्रोल और डीजल गाडिओ मेभी टाटा की सेल काफी बढ़ने लगी है. टाटा कंपनी अब मारुती और हुंडई जैसी कंपनियो को कड़ी टक्कर दे रही है ऐसे में अगर टाटा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आगे निकलती है तो उसे रोकने वाला कोई नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *