बैंक मित्र बनकर कर सकते हैं कमाई, हर महीने सैलरी के साथ कमीशन का भी फायदा ऐसे बन सकते है बैंक मित्र !

Informational

कोरोना समय में कई लोगो की नौकरी चली गई है और कई लोगो ने आर्थिक परेशानी का सामना करा है। ऐसे में अब लोग फिक्स और रेगुलर इनकम की खोज कर रहे है| इसे पेसिव इनकम भी कहा जाता हा| लोग ऐसी नौकरियो के तलाश में है जहा पर उन्हें फिक्स इनकम हो। अगर आपभी ऐसे अवसर की तलाश में है तो आपके लिए एक बहोत अच्छा मौका है।

अब आप बेंको के साथ जुड़कर बेंक के पाससे अच्छा पैसा कमा सकते है। बेंक अपनी बेंकिंग सेवाओ के अलावा ऐसी कमाने वाली सेवाए भी देती है। इसको बेंक मित्र कहते है, आपको बेंक से जुड़कर कमाने के लिएबेंक मित्र बनना होगा। कुछ प्राइवेट और सरकारी बेंक बेंक मित्र बनने का मौका देती है, उनमेसे सबसे बड़ी बेंक है भारतीय स्टेट बेंक|  स्टेट बेंक ऑफ़ इण्डिया समय समय पर बेंक मित्र बनाने के लिए लोगो से आवेदन मांगती रहती है|

बेंक मित्र की कैसे होती है कमाई?

बेंक मित्र बनके आसानी से पैसे कमाए जा सकते है। बेंक मित्र बनके आपको बेंक के लिए खाते खुलवाने है, पैसे जमा या निकालने है, क्रेडिट कार्ड का बिल भुगतान करना है जैसी सेवाए देनी होती है। जिसके बदलेमे बेंक आपको कमीशन के रुपमे कमाई करवाता है। अलग से बेंक कमाई के लिए 5 हजार रुपये भी देती है। प्रधान मंत्री जन धन योजना के तहत बेंक मित्र 1.25 लाख रुपये का लोन भी ले सकता है।

कैसे बने बेंक मित्र?

बेंक मित्र बनने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। आपको बेंक में आवेदन देना है और मांगे सभी जरुरी डॉक्युमेंट्स देने होंगे। दस्तावेजो में आपको आपका पेन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट या वोटर आईडी की जरुरत होगी। आपको 10वि पास की मार्कशीट और केरेक्टर सर्टिफिकेट देना होगा।

बिजनेस के एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली का बिल, टेलीफोन बिल, राशन कार्ड, आधार कार्ड जैसे दस्तावेज देने होंगे। इसके आलावा पासपोर्ट साइज़ फोटो और बेंक पासबुक की जेरोक्स कॉपी। अगर आपके पास पासबुक नहीं है तो आप केंसल चेक भी दे सकते है। बेंक मित्र बनके आप आसानी से फिक्स इनकम शुरू कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *