बेटे ने चुकाया दूध का कर्ज, मां को बचाने के लिये लगा दी कुएं में छलांग, दोनों की दुखद मौत

News

माँ और उसके बच्चो के जितना पवित्र रिश्ता दुनिया में किसी और का नहीं है। माँ अपने बच्चो के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है उधर बच्चे भी माँ के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते है। ऐसे ही माँ बेटे के के प्यार का राजस्थान के जयपुर के पास से सामने आया है। जहा पर एक बेटे ने अपनी माँ का दूध का कर्ज निभाया है।

बतादे के इस किस्से में माँ और उसका बेटे सुबह काम कर रहे थे। ऐसे में बेटे की नजर माँ पर पड़ी तो उसकी माँ इसी दौरान पानी लेने के लिये खेत में बने कुएं पर गई। वहां पानी भरते समय सोना देवी का पैर फिसल गया और कुएं में जा गिरी। बेटे ने देखा के उसकी माँ कुवे में गिर गयी है तो बेटा वहा से तुरंत भागा और माँ को बचाने के लिए कुछ भी सोचे बिना कुए में कूद गया।

बेटे ने अपनी माँ की जान बचाने के लिए एक सेकंड जितना भी न सोचा और कुए की और भागा और माँ को बचाने के लिए तुरंत कुए में कूद गया। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था मां-बेटे दोनों कुएं में डूब गये। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनों को कुएं से बाहर निकालने का प्रयास किया। इस बीच ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को भी सूचित कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सिविल डिफेंस की रेस्क्यू टीम को बुलाया। बाद में ग्रामीणों और रेस्क्यू टीम ने मिलकर दोनों को बाहर निकाला लेकिन तब तक दोनों दम तोड़ चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *