बेटियों की शादी के लिए महाराष्ट्र पैसे कमाने गए थे बाप-बेटे, घर वापस लौटी दोनों की अर्थियां

Uncategorized

बेटी की शादी हर माँ बाप के लिए मिल का पथ्हर होती हैं। अपनी बेटी की बढ़िया शादी करवाने का सपना लेकर अलवर के निवासी पिता पुत्रकी  महाराष्ट्रमें हत्या कर दी गयी हैं। पिता के शव को आरोपियोंने जामीन में दफ़न कर दिया। वही पुत्र के शव को पल के निचे सुमसान जगह पर फेंक दिया। इस घटना के बाद गांवभर में मातम का मौसम छाया हैं।

मरने वाले व्यक्ति अलवर निवासी राशिद खां की तीन बेटियां थी। तीनो बेटियों की शादी के लिए वे पैसों का इंतजाम करने के लिए अपने बेटे अमजद के साथ ट्रैक्टर और थ्रेसर लेकर महाराष्ट्र निकला था। वह अक्सर वहां इसी तरह काम के सिलसिले में पहले भी जाता रहा है लेकिन इस बार उनका जाना उनके लिए काल बनके आ बैठा। राशिद अपने गांव से ट्रेक्टर और थ्रेशर लेकर काम करने महाराष्ट्र पहुंचा था। वहां काफी लोग ट्रेक्टर और थ्रेशर लेकर मजदूरी करने जाते हैं। वहां अरहर, सोयाबीन और चना थ्रेशर से निकालने का काम करते हैं। वह अपनी बेटियों की शादी के लिए रुपये कमाने के लिए गया था और वहां से वापिस आने पर बेटी की शादी करवानी थी।

काम करने गए पिता पुत्र की  20 फरवरी के बाद कोई सूचना मिली वहां उनके साथ काम कर रहे लोगो ने भी इस मामले में कोई जानकारी नही होना बताया।  दोनों पिता पुत्र के मोबाइल भी बन्द मिले।  इसकी सूचना स्थानीय कुण्डलवादी थाना पुलिस को पूरी जानकारी दी और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने तहकीकात शुरू की तो जानकारी में आया राशिद और अमजद का साथ काम करने वाले मजदूरों के साथ खाने और पैसों के विवाद के चलते झगड़ा हुआ था। उसके बाद से ही वह मजदूर नदारद थे।

पुलिस ने साथ काम करने वाले पांच आरोपियों को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। राशिद और अमजद की इन लोगों ने हत्या कर दी थी और हत्या के बाद राशिद के शव को हुनगुड़ा से करीब 15 किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर जमीन में दफना दिया था और अमजद के शव को 100 किलोमीटर दूर पुलिया के नीचे पटकना आरोपियों ने स्वीकार किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दफन किये गए राशिद के शव को बाहर निकाला और अमजद के शव को भी बरामद किया। आरोपियों ने स्वीकार किया कि राशिद की पत्थर से सिर कुचल कर हत्या की और पास में सो रहे अमजद की भी हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *