बिल्डिंगों की चौकीदारी किया करते थे नवाजुद्दीन सिद्धीकी, ऐसे खुली किस्मत और बॉलीवुड में छा गए

Bollywood News

बॉलीवुड में बहुत सारे ऐसे एक्टर और ऐक्ट्रिस है जिन्होंने ने खुद अपने दम पर बॉलीवुड में कामयाबी हासिल की है। बहुत सारे सितारे ऐसे है तो फर्श से उठकर अर्श तक पहुंच गए है। आज हम बॉलीवुड के जाने माने दिग्ग्गज कलाकार के बारे में बताने वाले है जो आज बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा और कामयाब एक्टर्स में से है एक है। हम बात कर रहे है नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने लुक्स से नहीं बल्कि अपनी अदाकारी से करोडो लोगो के दिल जीते है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी खुद को रोल के हिसाब से ढाल लेते हैं। नवाज की खासियत है कि वो किसी भी रोल में बंधकर नहीं रहते हैं। गुंडे से लेकर खबरी तक के रोल में वो परफेक्ट नजर आते हैं। हर फिल्म में अपने अभिनय नवाज़ वाह वाह ही लुटते है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हुआ था। नवाजुद्दीन ने शुरू से ही फिल्मों में काम करने का सपना देखा था। गरीब परिवार में पैदा हुए एक्टर जब इस बात को लोगों को बताते थे तो लोग उनके ऊपर हंसा करते थे। फिर भी नवाज ने लोगों की नहीं सुनी और अपना सपना मन में लिए वो अपनी पढ़ाई पूरी होने का इंतजार करते रहे।

सपना पूरा करने के लिए वॉचमैन तक बनना पड़ा

एक्टर ने अपनी पढ़ाई हरिद्वार जाकर पूरी की। वो यहां के गुरुकल कंगरी विवि से बीएससी कर रहे थे। उन्होंने कैमिस्ट्री में बीएससी की पढ़ाई पूरी की फिर वो गुजरात चले आए। यहां वडोदरा में वो कैमिस्ट के रूप में एक कंपनी में नौकरी करने लगे। हालांकि मन में एक्टर बनने का सपना होने की वजह से उन्होंने नौकरी छोड़ दी।

इसके बाद साल 1996 नवाजुद्दीन ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया। लेकिन उनके पास खर्च चलाने के लिए रुपये ही नहीं थे। ऐसे में उन्होंने रात में चौकीदार की नौकरी करनी शुरू कर दी थी। लगातार संघर्ष करते हुए इन्होंने एक्टिंग के गुर सीखे और फिर फिल्मों में ऑडिशन देना शुरू कर दिया।

नवाज की शुरुआत साल 1999 में फिल्म सरफरोश से हुई थी। इस मूवी में इनका छोटा सा रोल था। इसके बाद एक्टर को कई दूसरी फिल्में भी मिलीं। हालांकि इनकी कोई पहचान ही नहीं बन सकी। फिर किस्मत ने इनको डायरेक्टर अनुराग कश्यप से मिलवाया। उन्होंने अपनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में इऩको लीड रोल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *