बिपिन रावत की भतीजी बनी नेशनल चैंपियन जीते 8 गोल्ड मेडल, आंखों में आंसू लिए रावत जी को किए समर्पित

News

जैसे जनरल वेसी भतीजी, जनरल बिपिन रावत की भतीजी भी उनके जैसे ही बहादुर और अपने कार्य मे निपुण हे। आज पूरा देश जनरल बिपिन रावत को याद करके श्रद्धांजलि दे रहा है। उनकी भतीजी ने बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए 8 गोल्ड मेडल जीत के समर्पित किए हैं। जनरल बिपिन रावत की भतीजी का नाम बंधवी सिंह है।

कई लोगों का कहना है कि जब पूरा देश गम मे डूबा हुआ था जनरल बिपिन रावत जब अपने अंतिम यात्रा पर थे तब बांधवी सिंग को यह हादसे के बारे में नहीं बताया गया था और वह अनजान थी और नेशनल राइफल शूटिंग में व्यस्त थी। बांधवि सिंह ने नेशनल राइफल शूटिंग में 8 गोल्ड मेडल जीत लिए। बंधवि सिंह अपने परफॉर्मेंस से बिहार खुश थी, उन्होंने यह खुशखबरी रावत जी को सुनाने के लिए बेसब्र थी और तभी उनको अधिकारियों ने बिपिन रावत के साथ हुए घटना के बारे में बताया और उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बंध्वी सिंह को जब बिपिन रावत के बारे में बताया गया, तब बिपिन रावत की दी हुई सीख पर चलते हुए बांधवी सिंह ने भावनाओं में ना बहके अपने कार्य को महत्व दिया और सबसे पहले उन्होंने अपना कार्य कुशलता पूर्वक पूरा किया और उसके बाद जीते हुए 8 गोल्ड मेडल सीडीएस बिपिन रावत को समर्पित कीये, यह उनकी तरफ से रावतजी को एक सच्ची श्रद्धांजलि थी।

उसके बाद खेल विभाग और सेना की मदद से उन्हें विशेष विमान से दिल्ली भेजा गया। यह चैंपियनशिप में टीम मे 4 और 4 मॉडल इंडिविजुअल्स इवेंट में जीते हैं। वे सीनियर वर्ग में नेशनल चैंपियन बनी हे साथ ही जूनियर मे भी नेशनल रिकॉर्ड बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *