बाजार में आ गई है नई स्पेलण्डर बाइक, देगी 151 किलोमीटर की माइलेज, जानिए किंमत और खासियत

Informational News

भारत में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामो की वजह से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग बहोत तेजी से बढ़ रही है. वैसे तो दो पहिया वाहनों में इसकी मांग ज्यादा देखनेको मिल रही है, लेकिन इलेक्ट्रिक कार की मांग मे भी बहोत तेजीसे वृध्धि देखनेको मिली हे. हीरो की बाजार मे सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मे से एक यानि की स्पेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन बहार अय्या हे.

GoGoA1 EV स्टार्टअप कंपनी ने Hero Splendor EV conversion kit लॉन्च की है. अब भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor का EV कन्वर्जन किट भी लॉन्च किया गया है. जो लोग स्प्लेंडर खरीदने जा रहे हैं और साथ ही पैसे बचाना चाहते हैं, वे अब अपनी पसंदीदा बाइक पर इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसे बचा सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल को RTO ने भी अब मंजूरी दे दी हे, जो एक खुशखबरी से कम नही हे। इस इलेक्ट्रिकल किट की कीमत तकरीबन 35,000 के आसपास है। इससे साथ आपको 6300 रुपये का जीएसटी देना पड़ेगा, साथ ही आपको बैटरी के लिए अलग से भुगतान करना होगा। कुल मिलाकर, ईवी किट किट और बैटरी की कीमत तक़रीबन 95 हजार रहेगी।

यह इलेक्ट्रिक किट पर आपको 3 साल की वारंटी मिलेगी। वहीं, GoGoA1 का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक चल सकता है। आपको बता दें कि भारत में फिलहाल लोकप्रिय कंपनियों ने ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च नहीं की हैं, जिनके फॉसिल फ्यूल वेरिएंट बंपर में बिक रहे हैं। ऐसे में अब GoGoA1 कंपनी ने लोगों के सामने एक पसंदिता विकल्प रखा है, जो काफी महंगा है पर एक बार खर्चा करने के बाद आपको प्रेटोल की जनजात से बचाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *