बबीता जी से लेकर जेठालाल तक जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं तारक मेहता के कलाकार

Informational

देश का सबसे लोकप्रिय कॉमेडी टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का हर किरदार चाहे वह जेठालाल हो या बबीताजी आज घर घर में लोकप्रिय है। लेकिन बहुत सारे लोग जो रोजाना यह टीवी शो देखते है उनको शायद ही पता होगा के शो में रोल निभाने वाले उनके पसंदीदा कलाकार कितने पढ़े लिखे है।तो आज हम इस लेख में बताने वाले है के तारक महेता टीवी शो का कोनसा किरदार कितना पढ़ा लिखा है।

जेठालाल-

सबसे पहले बात करते है इस मशहूर टीवी शो की जान जेठालाल के बारे में। बतादे के जेठालाल गड़ा का रियल लाइफ नाम दिलीप जोशीहै। तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीपजी ने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिस्ट से बीसीए BCA किया है। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय रंगमंच में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता है।

दया बेन-

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया बेन की भूमिका निभाने वाली दिशा वकानी भावे अब इस शो का हिस्सा नहीं हैं लेकिन दिशा की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस शो को अभी तक कोई रिप्लेसमेंट नहीं मिला है। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो दिशा के पास ड्रामा में डिग्री है।

तारक मेहता-

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तारक मेहता का किरदार निभा रहे हैं महेता साब का रियाल लाइफ नाम शैलेश लोढ़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शैलेश लोढ़ा ने भी BCA किया हुआ है और मार्केटिंग में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। शैलेश लोढ़ा के बारे में और बात करे तो उन्हें शायरी में ज्यादा रूचि है और हिंदी भाषा में इनकी पकड़ बहुत अच्छी है।

बबीताजी-

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीताजी की भूमिका निभाने वाली अदाकारा का रियल लाइफ नाम है मुनमुन दत्ता । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूनमून दत्ता ने इंग्लिश लिटरेचर में एमए किया है।

चंपक चाचा-

शो में चंपकलाल गड़ा की भूमिका निभाने वाले जेठालाल के पिता का नाम अमित भट्ट जो के मूल रूप से गुजराती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बी.कॉम B.COM तक पढ़ाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *