बडी खुशखबरीः तेल की कीमतों में आई भारी कटौती अब खाने का तेल मिलेगा सिर्फ इतने मे

News

महनगाई के इस दौर में पेट्रोल डीज़ल के आलावा खाने का तेलकी भी कीमते ऊँची चल रही हैं। लेकिन नए साल में सर्कार की तरफ से एक रहत भरी खबर आई हैं। सरकार ने खाने के तेल की कीमतों में भारी कटौती की हैं। इस कटौती के बाद सरकार ने तेल कंपनियों को भी निर्देश दिए हैं की सरकार के द्वारा दिए गयी छूट का संपूर्ण लाभ ग्राहकों को मिलना चाहिए।

खाने के तेल की कीमतों में 30-40 रुपए की कटौती की गई है। जिसके बाद डिपार्टमेंट ऑफ फूड एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सेक्रेटरी डॉ. सुधांशु पांडे ने राज्य सरकारों को अपने राज्यों में तेल की बिक्री एमआरपी पर सुनिश्चित करने के लिए कहा है।  इसके लिए प्रभावी कदम उठाने का निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि खाने के तेल की इंपोर्ट ड्यूटी को लगभग शून्य कर दिया गया है। इंपोर्ट ड्यूटी में बदलाव के बाद तेल की कीमतों में 15% से 20% की कटौती आई है। सरकार के इस कदम के बाद सभी ब्रांड के तेल की कीमतों में 30-40 रुपए की कटौती देखने को मिली है।

सरकार द्वारा स्पष्ट निर्देश 

सरकार द्वारा तेल कंपनियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि दामों में कमी का पूरा लाभ ग्राहकों को मिलना सुनिश्चित किया जाए।  साथ ही तेल के पैकेट या बॉटल या किसी भी कंटेनर पर Revised MRP छापने का निर्देश भी दिया गया है। सरकारके इस निर्देश के बाद ग्राहकों को और राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *