बजट वाली हाई परफॉर्मेंस बाइक, स्पोर्ट डिजाइन के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Informational News

टू व्हीलर या कहे तो बाइक्स भारत में यातायात का एक अहम माध्यम है। आज भी मध्यम वर्ग और गरीब वर्ग बाइक के सहारे ही अपने रोजिंदा के काम पूरे कर पाते हैं। चाहे वह खेत में जाना हो या आस-पास के गांव जाना हो, या शहर में खरीदारी करने जाना हो, या नौकरी रोजे के लिए जाना बाइक का इस्तेमाल भारत में सबसे ज्यादा किया जाता है। पिछले 2 सालों में बाइक की कीमतों में भारी उछाल आया है। नई टेक्नोलॉजी वाले बाइक प्रदूषण तो कम फैलाते हैं मगर उसकी मार आम आदमी की जेब पर भी पड़ रही है। 50000 में मिलने वाले बाइक आज 70 से 80000 तक के हो गए है.

 

Suzuki Gixxer सुजुकी जिक्सर:

जापानी कंपनी सुजुकी फोर व्हीलर के साथ-साथ टू व्हीलर बनाने के लिए भी मशहूर है। सुजुकी के भारत में स्पोर्ट्स बाइक से लेकर high-performance बाइक मौजूद है। सुजुकी जिक्सर बाइक भारत में बहुत ही कामयाब रही है। इस बाइक का डिजाइन और परफॉर्मेंस सच में तारीफ ए काबिल है। जिक्सर मे 155 सीसी का इंजन लगा हुआ है। यह बाइक 5 स्पीड गियर बॉक्स की सुविधा के साथ मौजूद है। इसमें एबीएस ब्रेक सिस्टम भी मिलता है। यह बाइक शोरूम में 120000 के आसपास मिल रही है।

 

Bajaj Pulsar NS160, बजाज पल्सर ns160:

बजाज की बाइक भारत में बेहद पसंद की जाती है बजाज के बाइक की एवरेज दूसरी बाइकों के मुकाबले बेहद अच्छी मानी जाती है। बजाज की बाइक की कीमत बजट में रहने की वजह से इसको भारत में भारी मात्रा में खरीदा जाता है। मजाक मे जब अपना पल्सर का पहला वैरीअंट लेकर आए भारत में आया था तब इसको बेहद ही ज्यादा सक्सेस मिला था और उसके बाद बजाज पल्सर भारत के युवाओं का एक सपना या कहे तो ड्रीम बाइक रही है। फिर वह कॉलेज स्टूडेंट हो या जॉब पर जाने वाले युवक बजाज पल्सर को बेहद पसंद करते हैं। इसमें 160 सीसी का DTS-i इंजन होता है। इसमें भी 5 हाई स्पीड गियर बॉक्स मिलता  है, यह बाइक 112000 के आसपास मिल रही है।

Hero Xtream 160 R,  एक्सट्रीम 160 आर:

हीरो की बाइक भी भारत में बेहद पसंद की जाती है, गांव के लोग हीरो और बजाज की बाइक लेना ज्यादा पसंद करते है. क्योंकि उनकी एवरेज भी अच्छी रहती है। मगर हीरो कुछ बाइक्स अपनी प्रीमियम कैटेगरी में भी बनाती है जिसे युवा लोग बहुत पसंद करते हैं। हीरो की 160 सीसी बाइक सेगमेंट में एक्सट्रीम 160 R बेहद पॉपुलर बाइक मानी जाती है। इसकी डिजाइन बहुत ही शानदार है इसका इंजन हाई स्पीड गियर बॉक्स के साथ आता है। इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस भी मौजूद है। यह बाइक 110000 के आसपास मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *