बच्चो ने पिता की अलमारी से उठाये 4 लाख रुपये, 20 दिन किये मजे फिर पकडेजाने के डर से रख दिए डुबलीकेट नोट्स

Informational News

आज के आधुनिक युग मे बच्चे बचपन से ही मोबाइल और टीवी के आदि हो जाते हे. ऐसे मे मोबाइल और टीवी से कुछ घातक सस्कार भी बच्चो मे आ जाते हे. वही ऑनलाइन गेमिंग से भी बच्चे बोहत ज्यादा प्रभावित देखने को मिलते हे. ऐसे मे बच्चो के द्वारा चोरी या चुपके से पैसे निकलने की घटना ये बढ़ती जा रही हे. ऐसा ही एक और किस्सा सामने आया हे जो माता पिता की आंखे खोलने के लिए काफी हे.

ये घटना तेलंगाना में हैदराबाद के जीदीमेतला इलाके की बताई जा रही है. आपको बता दे की सिर्फ 8 और 9 साल के दो बच्चों ने अपने ही घर से तकरीबन 4 लाख रुपये चुरा लिए. यह पैसे एक साथ नहीं बल्कि एक महीने तक थोड़े थोड़े पैसे निकलते रहे और लुटाते रहे. बच्चे इतने पैसे उडा रहे थे मगर मा बाप को इसकी भनक तक नही लगी. पैसे खर्च हो जाने के बाद बच्चे दर गए और माँ बाप को पता न चले इसलिए उन्होंने एक तरकीब निकली.

बच्चो ने जितने नोट्स निकलेउतने ही डुबलीकेट नोट्स रखते जाते. यह नोट्स की कीमत कुछ भी नहीथी. वे लोग जितने नोट चुराते, उसकी जगह पर नकली नोट रखते जाते. वही नकली नोट जो बच्चों के खेलने के लिए आते हैं. धीरे धीरे बच्चो ने सरे पैसे उदा दिए और वह सिर्फ नकली नोट्स बचे. जब उनके मा बाप को यह बात पता चली तो उनके पाव के निचे से जमीन सरक गई.

जब बच्चो को पूछा गया की इन पैसो का क्या किया तब उन्होंने बताया की पड़ोस मे रह रहे 14 साल के दूसरे दो लड़को को यह पैसे देते थे. उनके साथ मिलके इन बच्चो ने पैसे मूवी, ऑनलाइन गेम्स, शोप्पिंग्स, खाने पिने मे खर्च कर डाले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *