बचपन में मेहमानों के हिस्से का खाना खाने की वजह से खाई पिता की डांट, आज है एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

Informational News

मुकेश अंबानी एक भारतीय बिजनेस टाइकून हैं, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के अध्यक्ष हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में उनकी गिनती की जाती है। मुकेश अंबानी की प्रतिभा और सफलता इस तथ्य से ही पहचानी जा सकती है कि उनकी कंपनी वर्तमान में बाजार मूल्य में भारत की सर्वश्रेष्ठ कम्पनियों में शामिल है।

वैसे मुकेश अंबानी आज भले इतने बड़े बिज़नेस टाइकून और अकूत सम्पत्ति के मालिक हो, लेकिन उनका जीवन भी काफ़ी उतार-चढ़ाव से गुजरा है। बता दें कि भले आज मुकेश अंबानी के जीवन में सभी ऐशोआराम लिखे हो, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब मुकेश अंबानी एक कमरे में 9 लोगों के साथ रहते थे।

बता दें कि आज जो व्यक्ति एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन बैठा है। उसका बचपन बहुत साधारण था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके सबसे यादगार लम्हों में से एक है कि बचपन मे एक कमरे में माता-पिता और भाई-बहनों के साथ गुजारे हुए दिन। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें एक बार अपने पिता के गुस्से का सामना करना पड़ा था।

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि एक बार उनके घर मे कुछ मेहमान आएं थे और उनके लिए बना भोजन भाइयों ने खा लिया। साथ ही साथ बार-बार सोफे पर कूद रहे थे। उस वक्त तो धीरूभाई ने यह बात मेहमानों के सामने हंसते हुए टाल दी थी, अगले ही दिन धीरूभाई ने मुकेश और अनिल अंबानी को जमकर फटकार लगाई थी। ऐसे में बचपन मुश्किल दौर से भले गुजरा, लेकिन उसके बाद दोनों भाई कर्मपथ पर डटे रहे और आज इनका परिवार मुंबई में एक निजी 27 मंजिला इमारत में रहता है, जिसका नाम ‘एंटीलिया’ है। जो माना जाता है कि सबसे महंगे घरों में से एक है, जिसकी क़ीमत 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *