फेसबुक के माध्यम से अमेरिकन दुल्हन का देसी दूल्हे पे आया दिल, गिर मे हुई धामधूम से शादी

Uncategorized

दो प्यार करनेवालो को सात समुन्दर भी रोक नही सकते, यही कहावत को यह शादी सच बना रही हे. जहा आज कल रोज शादी के जगदे, तलाक, या शादी के बाद दुल्हन के भाग जाने के किस्से गम रहे हे वही एक तरफ कुछ लोग शादी के शब्द को सार्थक कर रहे हे. भारत मे हमने कही नौजवान देकहे हे जो विदेशी महिला के साथ शादी की हो. साथ ही कुछ विदेशी महिलाये तो भारत के गांव मे ही रुक के आम जिंदगी भी गुजार रही हे.

गुजरात के गिर के युवक और अमेरिका की एलिजाबेथ की बातचित फेसबुक के माध्यम से होने लगी. यह बातचीज धीरे धीरे दोस्ती या फ्रेडशिप मे बदली और कुछ ही वक्त मे दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. दूल्हे का नाम बलदेव आहिर बताया जा रहा हे. उन्होंने बताया की  उन्होंने Bsc और MBA लन्दन से किया हे.

MBA कर वह अपने गांव वापस लौटे थे. उनकी बाटे फेसबुक परअमेरिका की एलिजाबेथ से होने लगी. इसके बाद बलदेव ने उनका नंबर माँगा फिर क्या था व्हाट्सप्प और कॉल पे एक दूसरे से बाटे होने लगी दोनों बातो मे एक दूसरे के इतने नजदीक आ गए की दोनो ने एक दूसरे से शादी करने का तय किया। एलिजाबेथ भी बलदेव की बात सुनके बेहद खुश थी वह भी बलदेव से दूर रहना नही चाह रही थी.

दोनो ने अपने घर पे बात की, बलदेव की बात एलिजाबेथ के परिवार से करवाई गई उनको भी बलदेव पसंद आया और फिर दोनों परिवार शादी के लिए मान गए. एलिजाबेथ भारत आई पहले कोर्ट मेरिग और बाद मे एलिजा की जिद पे हिन्दू रीती रिवाज के हिसाब से शादी की गई. शनि मे नजदीकी महेमान उपस्थित रहे और इनको आशीर्वाद दिए.

बलदेव के परिवार के लोग भी इस रिश्ते से खुश हे. उनकी बहन का कहना हे की बलदेव की खुशी मे ही परिवार की ख़ुशी हे. एलिजाबेथ पारिवारिक हे. उन्हें बलदेव की मा से विशेष लगाव भी हे. उनका मानना हे की बलदेव अमेरिका आ गए तो उनकी माँ का क्या होगा। यही सब चीजे उन्हे सस्कार के दर्शन करा रहे हे. यह शादी आज कल चर्चा का विषय बना हुआ हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *