फेविकोल, फेवीक्विक बनाने वाली कंपनी ने दीया भारी रिटर्न 1 लाख के बना दिए 55 लाख जाने कंपनी का नाम और डिटेल्स

Informational News

हर कोई अपनी कमाइका कुछ हिस्सा सेविंग्स में डालना चाहता है, जिसे वह मुश्किल वक्त मे उपयोग में ले सके. ऐसे में लोग फिक्स डिपॉजिट, सेविंग अकाउंट, गोल्ड इन्वेस्टमेंट, म्यूच्यूअल फण्ड, पोस्ट ऑफिस स्कीम्स, एलआईसी स्कीम जैसे अलग-अलग स्कीम्स को पसंद करते है. ऐसे में कुछ लोग जो रिस्क लेना पसंद करते हैं वह लोग इक्विटी शेयर मार्केट में भी निवेश करते हैं. कही बार इक्विटी मे अपने निवेश  पर एक साल या 2 साल में ही आपके पैसे दुगने जो जाते हे तो कहीं बार नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है.  आज हम  आपको फेविकोल और फेविक्विक बनाने वाली कंपनी के शेयर के बारे में बताएंगे कैसे इस कम्पनी ने अपने निवेशको को भारी मुनाफा दिलाया है. इस कम्पनी ने कुछ ही साल मे अपने निवेशको पैसा 1 लाख से 50 लाख कर दिया.

फेविकोल से बनाने वाली कंपनी का नाम पिडीलाइट इंडस्ट्री है. पिडीलाइट ने अपने निवेशकों को भारी रिटर्न दिया है. कुछ ही साल में शेर की कीमत 30,000 % से भी ज्यादा ऊपर गई है. यानी कुछ साल पहले अगर किसी ने 100000 का निवेश किया होता तो आज उसको 50 लाख तक मिलते। आज इस कंपनी के शेयर की कीमत 2450 रुपए है. पिडीलाइट केमिकल बेस कंपनी है 27 मार्च 2009 को इस की कीमतें ₹42 के करीब थी, इस हिसाब से अगर किसी ने 2009 में इस कंपनी में एक लाख का भी निवेश किया होता तो उसको 5000000 से भी अधिक का मुनाफा होता

1996 में इस शेर की कीमतें ₹8 के करीब थी, उस वक्त में अगर किसी ने 100000 का निवेश किया होता तो आज उसको 3 करोड से भी अधिक रुपया मिलते। यानी कुछ साल में एक लाख के तीन करोड बन जाते और शानदार रिटर्न मिलता, जो बैंक में मिलना असंभव के करीब है. आइए जानते हैं पिडीलाइट कंपनी के बारे में, उसकी फेविकोल और फेविक्विक के अलावा कौन कौन से प्रोडक्ट है, साथ ही कंपनी की ऑफिस कहां है और कितना रेवेन्यू जनरेट करती है.

पिडीलाइट कंपनी की स्थापना 1959 में हुई थी. इसका हेड क्वार्टर मुंबई में अंधेरी में मौजूद है, इसके फाउंडर का नाम बलवंत पारेख हे. कंपनी कंस्ट्रक्शन केमिकल्स भी बनाती है. इस कंपनी का रेवन्यू करीब 1 बिलियन के आसपास है 7600 करोड। साथ ही कंपनी की नेट इनकम 1100 करोड़ के आसपास बताई जाती है. इस कंपनी में करीब 6000 एंपलाई मौजूद हे. आइए जानते हैं कंपनी के प्रोडक्ट:  फेवीकोल और फेवीक्विक के डॉक्टर फिक्सित, सिक्लो, रानीपल, म-सील, एक्रोन जैसी चीजें बनाता है. इसके साथ ही यह wd40 का मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग भी करता है. कंपनी के प्लांट महाराष्ट्र गुजरात और हिमाचल में मौजूद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *