फिर से सस्ता हुआ सरसों का तेल, जानिए कितनी आई गिरावट और क्या हो गई नई कीमत

News

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल डीजल और सीएनजी गैस की कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है , जिसके कारण अन्य दूसरी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी होती है। जैसे जैसे पेट्रोल और डीजल के दम बढ़ते है जिसके कारण माल को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचना भी महँगा हो रहा है इसके चलते जीवन जरुरी और भी चीजों के दाम में भी बढ़ोतरी हो रही है।

देश में महंगाई की इस लहार के बीच आम लॉगो के लिए एक बहुत अच्छी खबर आयी है। जहा एक तरफ पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है वही दूसरी तरफ सरसो के तेल में भारी भरखम गिरावट देखने को मिली है। बतादे के काफी समय के बाद सरसो के दाम आज ठंडे पड़े है।

उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में सबसे अधिक सरसों के तेल के भाव आज यानी 2 अप्रैल को इलाहाबाद में 168 रुपये प्रति लीटर पर खुला है। जबकि महीने के पहले दिन 1 अप्रैल को अंबेडकरनगर में 172 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं 31 मार्च को हमीरपुर में 169 रुपये प्रति लीटर थे। इसी तरह 30 मार्च को गाेंडा में 167 रुपये, 29 मार्च को हमीरपुर में ही 169 रुपये, 27 और 28 मार्च को बहराइच में 168 रुपये प्रति लीटर, 26 मार्च को कानपुर में 170 रुपये, 25 मार्च को गाजियाबाद में 167 रुपये और 24 मार्च को गाजियाबाद में ही 165 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे।

बतादे के अभी भी यूपी में सरसों के तेल रेट सर्वाधिक रेट 210 रुपये से 53 रुपये कम हैं। बाजारों विशेषज्ञों का कहना है कि अगले कुछ दिन में सरसों का तेल 150 रुपये से भी नीचे जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *