प्यार हो तो ऐसा- सगाई के तुरंत बाद युवक हो गई उम्र कैद पर युवती ने किया इंतजार, अब 13 साल बाद लेंगे सात फेरे

News

हमारे देश में अजीबो गरीब मामले सामने आते रहते है। अपने प्यार को पाने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते। ऐसा ही एक अजीबो गरीब वाकया इंदौर से सामने आया है। जहा पर युवक युवती दोनों की सगाई हुई पर शादी के पहले ही एक हत्या के मामले में युवक को सजा हो गई। युवक को अदालत ने आजीवन कारावास – उम्र कैद की सजा सुना दी थी और वह जेल में ही था पर मंगेतर अपने प्यार पर अडिग रही। बतादे के युवती ने ठीक 13 साल तक इंतजार किया. अब युवक को उच्च न्यायालय ने बा इज्जत बरी कर दिया है।

अपने जवानी के 13 साल 4 माह जेल में काटने के बाद उज्जैन के संजय मेहर को हाईकोर्ट से आखिर न्याय मिल गया। कुछ समय पहले ही उच्च न्यायालय ने निचली अदालत से मिली आजीवन कारावास की सजा को गलत ठहराते हुए युवक को बाइज्जत बरी कर दिया।जस्टिस विवेक रूसिया ओर सत्येंद्र कुमार सिंह की पीठ ने युवक के साथ ही दो अन्य आरोपी मनीष ओर सुभाष वाडिया को भी बरी किया।

बतादे के साल 2006 में जब उज्जैन के अशोक नगर में पान की दुकान पर राम उर्फ नीरज की हत्या हुई थी। इस हत्या के मामले में पुलिस ने पहले संजय, मनीष और सुभाष को आरोपी बनाया। बाद में सात अन्य को भी आरोपी बनाया। 2008 में तीनों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई. बाकी आरोपियों को बरी कर दिया. मेहर जब जेल गया था तो उसकी आयु 28 साल थी. संजय के वकील धर्मेंद्र चेलावत ने बताया कि दिसंबर 2006 में हुए हत्याकांड से तीन माह पहले उसकी सगाई हुई थी. जिस युवती से उसकी सगाई हुई, वह आज भी अपने मंगेतर का जेल से बाहर आने का इंतजार कर रही है. अब दोनों की शादी होगी।

आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद 2008 से ही संजय जेल में है. अब हाइकोर्ट ने निचली अदालत के 2008 के आदेश को निरस्त कर दिया है. हत्याकांड के बाद पुलिस ने गवाहों के बयान तीन महीने बाद लिए थे जिससे जांच में संदेह हुआ. पांच प्रत्यक्षदर्शियों ने भी पुलिस की कहानी का अदालत में समर्थन नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *