नौकरी के साथ सिर्फ 10,000 रुपये में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने आराम से होगी लाखों की कमाई

Informational News

आज के समय में अगर परिवार में कोई एक ही इंसान कमाने वाला हो तो पैसा बचाने की तो दूर की बात लेकिन लोग बहुत मुश्किल से अपना गुजरान चलाते है। क्योकि आज देश में जीवन जरुरी हरेक चीज बहुत महंगी हो गई है , जिससे आम आदमी की कमर टूट गई है। ऐसे में इंसान कोई एक इनकम या कमाई पर अपना गुजरा नहीं कर सकता उसे नौकरी साथ साथ कुछ ऐसा करना चाहिये जिसे वह नौकरी के साथ दूसरे स्त्रोत से भी कमाई कर सके।

अगर आप भी नौकरी के साथ साथ कमाई का कोई दूसरा जरिया ढूंढ रहे हो तो यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आज हम आपको एक ऐसे ही पार्ट टाइम बिजनेस के बारे में बताने वाले है। जो आप अपनी नौकरी के साथ ही कर सकते है। जिसमे से आप अपने घर बैठे ही बेहद कम निवेश में महीने के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

हम बात कर रहे है चॉक बनाने का बिजनेस करने की आपको बतादे के इस बिजनेस को करने में बेहद कम निवेश की जरूरत होती है। आप यह बिजनेस अपने घर बैठे बैठे ही कर सकते हो। जैसा की हम सब जानते हैं कि चॉक की जरूरत सभी स्कूल, कॉलेजों में पड़ती है। चॉक बनाने के लिए ज्यादा सामग्री की जरूरत नहीं पड़ती है।

अगर आप बिजनेस स्टार्ट करना चाहते है तो आप इसे 10,000 रुपये में भी शुरू कर सकते हैं। इसमें सफेद चॉक के साथ रंगीन चॉक भी बनाई जा सकती है। बता दें कि चॉक मुख्य रूप से प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनाये जाते हैं. यह सफेद रंग का पाउडर होता है. यह एक प्रकार की मिट्टी है जिसे जिप्सम से तैयार किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *