नींबू की कीमतों में गिरावट, तो वहीं टमाटर 100 रुपये हुआ पार, पढ़ें क्या है पूरी खबर

Informational News

देश में जहा एक तरफ सरकार ने पेट्रोल डीजल रसोई गैस सरिया और भी कई चीजों के दाम मो कटौती की है तो वही दूसरी तरफ इन दिनों सब्जियों के दामों में बहुत तेजी देखने को मिल रही है ,जिससे आम आदमी के जेब पर बहुत बड़ा असर पड रहा है। बतादे इन दिनों बाजार में टमाटर के दामों ने आम आदमी को खून के आंसू रुला रहा है।

वही जहा आज से एक महीने पहले निम्बू के दाम जहा आसमान छू रहे थे वो अभी धड़ाम करके जमीन पर आ गए है तो वही दूसरी तरफ टमाटर के दामों ने आम आदमी का बजट बिगाड़ने का काम किया है। इस बार ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश के कारण सब्जियों के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। आपको बता दें कि, बाजार में टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गई हैं और साथ ही फूल गोभी भी 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

दिल्ली की आजादपुर मंडी में सब्जी व्यापारियों का कहना है कि, इस बार समय से पहले बारिश होने के कारण मंडी में कुछ सब्जियों की आवक कम हुई है और साथ ही टमाटर की आवक भी घटी है, जिससे कीमत में इजाफा हुआ है। ये ही नहीं बाजार में लौकी, तोरई से लेकर खीरे तक अन्य सब्जियों की कीमतों में भी लगातार तेजी देखने को मिल रही हैं. इस विषय में व्यापारियों का कहना है कि थोक में सब्जी के दामों में उतनी बढ़ोतरी नहीं हुई है, जितनी फुटकर बाजार में पाई जा रही है।

बाजार में जो घीया 10 रुपये किलो बिक रही थी वहीं अब 30 रुपये किलो तक बिक रही है। अगर टमाटर की बात करें तो जो एक सप्ताह पहले बाजार में करीब 30 रुपये किलो तक बिक रहा था आज वहीं बाजार में 60 रुपए किलो तक लोग खरीदने पर मजबूर हो रहे है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि, पिछले दिनों हुई बारिश से सब्जियां काफी खराब हो गई इस कारण सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *