दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलोन मस्क ने रतन टाटा को पहले विद्वान और सज्जन आदमी कहा और फिर

News

रतन टाटा का नाम भारत हीं नहीं मगर समग्र विश्व में मान सम्मान के साथ लिया जाता है। रतन टाटा का निर्मल, डाउन टू अर्थ और कोमल स्वभाव, एवं लोगों की सेवा के लिए हमेशा आगे रहने की भावना की वजह से जाने जाते हैं। रतन टाटा अपने नेक कामों की वजह से हमेशा से सुर्खियों में रहते हैं। रतन टाटा एक जाने-माने इंडस्ट्रियलिस्ट है और वो टाटा ग्रुप का संचालन करते हे. रतन टाटा आपदा हो या विपदा, बच्चों की पढ़ाई के लिए हो या अस्पतालों के लिए रतन टाटा दिल खोलकर डोनेशन करने मे मानते हैं। रतन टाटा की ज्यादातर कंपनियां भरपूर मात्रा में डोनेशन करती है।

एलोन मास्को जब एक इंटरव्यू में रतन टाटा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रतन टाटा एक स्कोलर और जैंटलमैन इंसान है यानी कि वह विद्वान और सज्जन आदमी है। मजाकिया स्वभाव के माने जाने वाले एलन मस्क से किसी और की तारीफ शायद ही सुनने को मिलती है मगर जब वह भी पूरे सम्मान के साथ रतन टाटा का मान आदर करें तो हर एक भारतीय के लिए यह गर्व की बात है।

यह बात 2009 की है जब रतन टाटा की कंपनी टाटा मोटर्स ने नैनो कार बनाई थी। जब पत्रकार ने उससे पूछा कि भारत में रतन टाटा द्वारा बनाए गए $2300 की नैनो कार के बारे में आपकी क्या राय है। उस वक्त एलोन ने बताया था कि भारत जैसे देश के लिए सस्ती कारे बनाना खूब जरूरी है और रतन टाटा वही काम के लिए आगे जा रहे हैं। इससे पूरी दुनिया में संदेश जाएगा कि सस्ती कार भी अच्छी हो सकती है।

रतन टाटा भी कहीं इंटरव्यू मे एलोन मस्क की तारीफ कर चुके हैं। रतन टाटा ने हाल ही मे एयर इंडिया को वापस खरीदा है। रतन टाटा को मानने वाले और जानने वाले लोग भारत में हजारों लाखों की तादाद मे हे। टेस्ला की तरह रतन टाटा भी अब इलेक्ट्रिकल कार लेकर भारत में जल्द ही लांच करने जा रहे हैं। आगे देखना रहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से किस तरीके से इलेक्ट्रिकल कार आम जनता को राहत दिलाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *