तो इस लिए शादी नहीं कर पाईं लता जी? इस क्रिकेटर से किया था इश्क लेकिन रह गया अधूरा!

Informational News

पिछले कुछ दिनों से नाजुक तबियत होने की वजह से लता मंगेशकर अस्तपाल में भर्ती है। बतादे के उन्हें न्यूमोनिया और कोरोना बीमारी हुई थी। लताजी का इलाज कर रहे है डॉक्टर्स का कहना है के उनकी हालत पहले से बहेतर है। लता जी के अच्छे जल्दी से ठीक हो जाये उसके लिए दुनिया भर में उनके करोड़ों की तादाद मौजूद फैंस के उनके लिए दुआ कर रहे है।

दुनिया में करोडो लोग लताजी की आवाज के दीवाने है। सभी फेन्स के मन में एक सवाल ज़रूर आता होगा कि आखिर लता जी ने शादी क्यों नहीं की? तो आज हम आपको लता जी की मोहब्बत के बारे में बताने जा रहे हैं। आखिर उन्होंने शादी क्यों नहीं की? क्या उन्हें किसी से प्यार हुआ था? अगर इश्क हुआ था तो फिर शादी क्यों नहीं हुई. सबसे पहले बता दें कि लता मंगेशकर ना सिर्फ भारतीय बल्कि हर उस इंसान के दिल में बसती हैं जो सुरों से मोहब्बत करता है.

एक जानकारी के मुताबिक लता मंगेशकर को डूंगरपुर राजघराने के महाराजा राज सिंह से प्यार हुआ था। एक ख़बर के मुताबिक कहा जाता है कि राज सिंह ने अपने माता-पिता से वादा किया था कि वो किसी भी आम घराने की लड़की शादी नहीं करेंगे और इसी वजह से महाराजा राज सिंह आखिरी समय तक अपने माता-पिता से किए वादे को निभाते रहे. बताया जाता है कि महाराजा राज सिंह लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर के दोस्त भी थे।

इसके अलावा एक बात यह भी कही जाती है कि लता मंगेशकर का कहना है कि उन्होंने घर की ज़िम्मेदारियों के चलते शादी नहीं की. उनके ऊपर बहुत कम उम्र में ही घर की बड़ी-बड़ी जिम्मेदारियां आ गई थीं. इसीलिए उन्होंने कभी शादी के बारे में नहीं सोचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *