ट्रक में हवा भरवाने गया था युवक, एक गलती के कारण बन गया करोड़ पति

News

इंसान अपना भविष्य अच्छा बनाने के लिये बहुत महेनत करता है। लेकिन महेनत के साथ साथ किस्मत का भी साथ देना बहुत जरुरी होता है। कहते है के अगर किस्मत साथ ना दे तो इंसान कितनी भी महेनत करले कामयाबी हासिल नहीं कर पता। हमारे देश में सभी लोग आस लगाये बैठे है के वह एक न एक दी जरूर से पैसे वाले बनेगे। महेनत के साथ किस्मत साथ देते इंसान कहा से कहा पहुंच सकता है। ऐसे ही कुछ एक ट्रक ड्राइवर के साथ हुआ है। जो एक ,दो नहीं बल्कि 15 करोड़ का मालिक बन गया है।

अमेरिका के मिशिगन में एक शख्स अपनी पत्नी के साथ ट्रक में हवा भरने गया था। वह मिशिगन के ईस्ट पॉइंट में एक पेट्रोल पम्प पर हवा भरने रुका था, जब वह एयर मशीन में पैसे डालने के लिए क्लार्क के पास गया। क्लार्क ने $10 लकी 7 स्क्रैच-ऑफ टिकट भी मांगा। हालांकि इस बीच क्लार्क ने गलती से उन्हें 10 डॉलर की टिकिट देने के बजाय 20 डॉलर की लॉटरी का गलती से टिकट दे दिया।

क्लर्क को इस बात का पता चला तो क्लार्क ने उस व्यक्ति से लॉटरी का टिकट वापस करने के लिए उसे कहा लेकिन उसने वह टिकिट क्लर्क को वापस नहीं किया और अपने पास रख लिया। उस व्यक्ति ने मीडिया को बताया कि क्लार्क ने गलती से उसे 20 डॉलर का टिकट दे दिया था। क्लार्क ने उससे टिकिट वापिस करने को भी कहा लेकिन उसे अपने पास रख लिया।

कुछ दिनों बाद जब लॉटरी के परिणाम घोषित हुए तो उस ड्राइवर की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। इस ब्यक्ति ने लॉटरी में 15 करोड़ रुपये जीत चूका था। वो भी उस टिकट पर जो गलती से मिल गया। क्लार्क ने कहा कि गलती से मिले यह टिकिट की वजह से वह रातोरात करोड़पति बन गया। उस व्यक्ति ने बताया के वह बहुत लम्बे समय से अपना घर खरीद ने के लिये सपना देख रहे थे। लॉटरी से जीते इन पैसो से इस व्यक्ति ने अपने लिए एक शनदार घर ख़रीदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *