जूही चावला ने किया चौकाने वाला खुलासा, जाने क्यों की थी उनसे बडी उम्र के शक्श के साथ शादी!

Bollywood

1984 में मिस इंडिया बानी जूही चावला ने जब 1955 में जय मेहता से शादी की तहलका मच गया था। जूही की मुस्कान और उसकी मूवीज दोनों का ही  हमेशा स्क्रीन पर छाया रहा लेकिन उन्होंने ज़िन्दगी के एक मोड पर जब जय मेहता से शादी की तो लोगो ने क्या कुछ नहीं कहा।  जब जूही ने शादी की थी तो उनकी उम्र 28 साल की थी और जय मेहता की उम्र 33 साल थी।

1995 में  सीक्रेट वेडिंग के बाद जूही को खूब ताने सुनने को मिले। किसी ने जय को ‘बुड्ढा’ बताया तो किसी ने जूही को ‘पैसों की लालची कहा। पर लोग नहीं जानते की दोनों का रिश्ता  दर्द में बुना और निखरा एक अटूट रिश्‍ता है। जूही चावला बॉलिवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन्‍स में से एक हैं। 90 के दशक में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में जूही चावला का डंका बजता था। आमिर खान के साथ वह ‘कयामत से कयामत तक’ में नजर आईं तो जूही की मुस्कान ने सबको दीवाना बन दिया था।  सीक्रेट वेडिंग के बाद जब पहली बार जूही चावला और जय मेहता की तस्‍वीरें सामने आईं,तो लोगों ने तरह-तरह के रिएक्‍शंस दि। इंसान को उसके रंग-रूप से तौलने वाली दुनिया ने उन्हें खूब ताने दिए।

जय मेहता के सिर पर कम बाल देखकर लोग उन्‍हें ‘बुड्ढा’ बुलाने लगे। जूही चावला को यहां तक कहा गया कि उन्‍होंने ‘पैसों के लिए बुड्ढे से शादी कर ली’। पर दोनों ने जो दुःख को निकले ,उनकी गहरी दोस्ती और प्यार के बारेमे किसीने बात नहीं की। जय मेहता मुंबई बेस्‍ड बिजनसमैन हैं। वह मेहता ग्रुप के मालिक हैं। जय मेहता की पहली शादी बिड़ला परिवार में हुई थी। ।990 में बेंगलुरु विमान हादसे में उनकी पत्नी सुजाता ब‍िड़ला की मौत हो गई थी। जय मेहता का फिल्मो से कोई नाता नहीं था। ‘कारोबार’ फिल्‍म के डायरेक्‍टर राकेश रोशन ने ही जूही को जय मेहता से मिलवाया था।

तब दोनों  एक सच्‍चे दोस्‍त की तरह एक-दूसरे का साथ देते थे। यह सब अचानक ही हुआ। जूही और जय के दिल में एक-दूसरे के लिए अचानक से प्‍यार का एहसास हुआ। दोनों दोस्‍तों के लिए यह खुद को समझाना भी मुश्‍क‍िल भरा था कि वह अब एक-दूसरे से प्‍यार करते हैं और अलग नहीं रह सकते। जय मेहता अपनी पत्‍नी की मौत से उबरकर अभी जूही के साथ अपना भविष्‍य तलाश ही रहे थे कि जूही चावला की मां का निधन हो गया। एक कार दुर्घटना में वह चल बसीं। जय ने जूही को खूब संभाला।

बनकहते हैं जो रिश्‍ता दुख की घड़ी में बनता है,वही पक्‍क होता है,जूही और जय के साथ भी ऐसा ही हुआ,दोनों के रिश्‍ते को  दुख और आंसुओं के बोझ ने गहरा बना दिया,जय और जूही दुख की राह में हमसफर बने,हर गम में एक-दूसरे का सहारा बने,1995 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया और बेहद सीक्रेट सेरेमनी में हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए। 2002 में जूही चावला की बहन सोनिया का कैंसर से निधन हो गया। 2010 में जूही चावला के भाई बॉबी चावला को स्‍ट्रोक आया और 2014 में उनका भी निधन हो गया हर बार जय ने जूही को संभाला।

जूही चावला और जय मेहता के जीवन में 2001 और 2003 में बच्‍चों के रूप में खुश‍ियों ने दस्‍तक दी,2001 में बेटी जाह्नवी पैदा हुई और दो साल बाद बेटा अर्जुन। जूही चावला और जय मेहता की जोड़ी को लेकर लोग चाहें जो भी कहें,एक बात तो सच है कि जिन पथरीली राहों से होकर दोनों जिंदगी में एकसाथ आगे बढ़े हैं, इससे अध‍िक रोमांटिक और इससे बेहतर रिश्‍ता और कोई हो ही नहीं सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *