जान बचाने के लिए 20 घंटे तक फ्रिज के अंदर बैठा रहा 11 साल का लड़का, फिर जो हुआ वो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

News

दुनिया में ऐसी कई जगह है जहा पर साल में एक दो बार कुदरती आपत्ति आ जाती है। जिसमें कई लोगो की जान भी चली जाती है। ऐसी कुदरती होनारत में कुछ लोग नसीब से बच जाते है। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला किस्सा सामने आया है। बतादे के इस किस्से में एक बच्चे ने तूफान से अपने आप को बचाने के लिए एक फ्रीज में बंध कर दिया था। आपको जानकार हैरानी होगी के 20 घंटे फ्रीज में रहने के बाद भी वह बच्चा जीवित निकला।

बतादे के यह खबर फिलीपींस के बेबे सिटी से सामने आयी है। जहा पर भूस्खलन के कारण एक घर में पानी बहुत आ गया था। तो इस आपदा से अपने आपको बचाने के लिए एक 11 साल के बच्चे ने अपने आपको एक फ्रीज के अंदर बंध कर दिया था। भूस्खलन पूरा होने के बाद बचाव कार्य चल रहा था तो उसमे कुछ बचाव कर्मिओ ने इस फ्रीज को ताबूत समजा और कीचड़ में से खींच कर उसे बहार ले आये।

जैसे ही बचाव कर्मिओ ने यह फ्रीज खोला तो उनको एक 11 साल का बच्चा मिला। जैसे ही बचाव् कर्मिओ ने दिखा के बच्चा जीवित है और उसका पैर टुटा हुआ है तो उसइ तुरंत ही बच्चे को इलाज के लिए स्थानिक अस्पताल ले जाया गया वहा पर उसके पैर का ऑपरेशन हुआ। ऑपरेशन के बाद जैसे ही बच्चे को होश आया उसने बोलै के मुझे खाना खाना है मुझे भूख लगी है।

अभी लड़के की हालत स्थिर है। हालांकि, इस कुदरती विपदा में बच्चा तो सही सलामत बच गया लेकिन उसकी माँ और छोटा भाई अभी भी लापता है। जबकि उसके पिता एक और भूस्खलन में मारे गए थे। जिसने एक दिन पहले उनके घर को तबाह कर दिया था. माना जाता है कि उसका 13 वर्षीय भाई आपदा से बच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *