छोटा भाई हो जाए ठीक, इसलिए बिहार से नोएडा आकर काम कर रहा 18 साल का नंदू, सुनिए दुखभरी कहानी

News

हमने अक्सर कई बच्चो को देखा है के वो अपनी परिवार की हालत के वजह से अपनी पढाई छोड़कर के काम धंधे पर लग जाते है। आज हम इस लेख में इस ऐसे बच्चे के बारे में बात करने वाले है जिसे पढ़कर आपकी आँखे जरूर नम हो जायेगी। बतादे के अपने छोटे भाई का इलाज करवाने के लिए इस बड़े भाई ने अपनी पढाई छोड़ दी और नॉएडा आकर एक ठेला लगा दिया है।

हम बात कर रहे है बिहार के रहने वाले नंदू के बारे में जिसने अपनी 10वी की एग्जाम देकर बिहार से नॉएडा आ गया है।घूमने के लिए रोजी रोटी कमाने के लिए भी नहीं बल्कि अपने छोटे भाई का ऑपरेशन करवाने के लिए। नंदू में नोएडा में आकर एक साऊथ इंडियन खाने खा ठेला लगा दिया है। नंदू के सख्त महेनत और भगवान की कृपा से आज नंदू का ठेला बहुत अच्छा चल रहा जिससे उसकी अच्छी खासी कमाई हो रही है।

बतादे के पिछले साल दिवाली के समय पर नंदू के छोटा भाई पटाखे फोड़ते फोड़ते शरीर के निचले हिस्से में बहुत बुरी तरह से घायल हो चूका था। उसे ठीक कराने के लिए जब नंदू और उसके परिवार वाले एक डॉक्टर के पास ले गए तो डॉक्टर ने बताया के तुम्हारा भाई को ऑपरेशन करके की ठीक कर सकते है। डॉक्टर ने आगे बताया के ऑपरेशन के लिए बहुत पैसे लगेंगे।

परिवार के पास इतना पैसा नहीं था के उसके भाई का ऑपरेशन हो जाए तो नंदू ने खुद से कुछ करने के थान ली। तो वह बिहार से नोएडा आ गया। यहाँ उसने साऊथ इंडियन खाने का ठेला खोला तो उसका ठेला चल पड़ा। आज नंदू को उसकी मदद करने के लिए ठेले पर दो हेल्पर रखने पड़ गए है। नंदू ने बताया के ठेले से उसके महीने के 18000 से 20000 तक कमाई हो जाती है।

नंदू को उम्मीद है के वह जल्द से जल्द अपने भाई के ऑपरेशन के लिए पैसा इकठ्ठा कर लेगा और उसका भाई जल्द ही ठीक जायेगा। नंदू ने बताया के जब उसके भाई का ऑपरेशन हो जायेगा उसके बाद वो फिर से आगे पढ़ना चाहता है। फ़िलहाल तो उसने ऑपरेशन के लिए पैसे इकठ्ठा करने के लिए पढाई से ब्रेक लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *