चोरी की गाड़ियां बेचने वाले करोड़पति कबाड़ी पर पुलिस का एक्शन, कबाडी के पास से पकड़ी गई 10 करोड़ की संपत्ति!

News

उत्तर प्रदेश पुलिस एक्शन में दिख रही है और एक के बाद एक अपराधियों को कढ़ेरे मे खड़ी कर रही है। लंबे समय से पुलिस चोरी के वाहन को कबाड़ में बेचने वाले अपराधियों की तलाश में थी। इसी के तहत एसएसपी राय के नेतृत्व में पुलिस मेरठ और उसके आसपास के बिस्तरों में गुनहगारों को एक के बाद एक पकड़ रही है। पुलिस ने इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति जप्त की है और साथ ही दो मकान भी सील किए है।

मिलती खबरों के मुताबिक रविवार को पुलिस ने इकबाल के घर पर छापा मारा था वहां पर दो मकान कुर्क किये गए थे। बाहर डीएम के द्वारा दी गई नोटिस लगा दी गई, इस दौरान वहां भारी भीड भी देखी गई थी। मगर पुलिस की तैयारी को देखते हुए वहां पर कोई विरोध नहीं देखा गया। यह आरोपी कहीं समय से चोरी के वाहनों को लेके उसको काट के उसके अलग-अलग स्पेयर पार्ट बेचा करता था और उसे भारी मुनाफा कमाता था। एसएसपी राय अपने साथ भारी पुलिस बल को लेकर इकबाल के घर पहुंची थी।

पुलिस ने वहां पहुंच के मकान की वीडियोग्राफी की जिस वजह से सारा सामान उस वीडियो में लिया जा सके। उसके बाद डीएम के आदेश को पढ़कर भी वह सुनाया गया। उन्होंने बताया कि न्यायालय के आदेश के अनुसार इकबाल की यह दोनों संपत्ति को जप्त किया जा रहा है। आपको बता दें कि इकबाल एक कुख्यात कबाड़ माफीया माना जाता है, इसके खिलाफ भी पहले से कहीं फरियाद  दर्ज है। चोरी के वाहनों से भारी मात्रा में पैसे कमाता था।

इकबाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्यवाही की जा चुकी है। इकबाल ने मेरठ और आसपास के कई शहरों से छुड़ाए गए वाहनों को बेचने का काम एवं उसको तोड़कर उसमें से स्पेयर पार्ट अलग कर उसको अलग अलग बेचने का काम या फिर पुरानी गाड़ियों को चोरी करके कबाड़ में बेचने का काम भी किया हुआ है। इकबाल ने इस काम के लिए पूरा गिरोह बनाया हुआ था ऐसा माना जा रहा है लोगों की माने तो इकबाल की मौजूदा संपती 10 करोड के आसपास मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *