गजब दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ रुपए का हेलीकॉप्टर, खेत में पायलट रूम और हैलीपेड भी बनवाया

Informational

अम्मी जान कहती थी के कोई भी धंधा छोटा नहीं होता। सही बात है क्योकि आजकल देश चायवाले और दूधवाले की काफी चर्चा हो रही है। हम जिसे छोटा काम समझते है जिसे करने में इतराते है ऐसे ही छोटे काम करके देश में आज बहुत सारे लोग है जो अपनी महेनत से बहुत कामयाबी हासिल की है। आज हम इस लेख में एक ऐसे दूध वाले की बात करने वाले है जिसको जॉब नहीं मिली तो चालू किया दूध का कारोबार और आज अपनी महेनत से इस मुकाम पर है के अपने दूध के बिजनेस के लिए 30 करोड़ रुपए का हेलीकॉप्टर खरीदा है।

हम आपको देश के सबसे अमीर दूधवाले से मिलाने जा रहे हैं। इनका नाम जनार्दन भोईर है। ये महाराष्ट्र के भिवंडी में रहते हैं। ये एक दूध कारोबारी और किसान है। इसके अलावा इनका रियल स्टेट का भी बिजनेस है। इनके पास 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की प्रॉपर्टी है। इन्होंने ये सब दूध बेच और खेती कर ही बनाया है।

कुछ समय पहले जनार्दन भोईर ने अपने दूध के बिजनेस को बढ़ाने के लिए 30 करोड़ रुपए का हेलीकॉप्टर खरीदा था। आमतौर पर अंबानी और अदाणी जैसे अरबपति बिजनेसमैन अपने पास निजी हेलीकॉप्टर रखते हैं, लेकिन एक दूध वाले का हेलीकॉप्टर खरीदना अपने आप में चौकाने वाली खबर है।

दरअसल दूध कारोबारी जनार्दन भोईर को अपने बिजनेस के सिलसिले में देश के कई राज्यों और विदेश जाना होता है। आने जाने में बहुत समय बर्बाद हो जाता है। अपने समय को बचाने के लिए ही इन्होंने हेलीकॉप्टर खरीदा है। इतना ही नहीं इन्होंने अपनी 2.5 एकड़ की जमीन पर हेलीपैड भी बनवाया है। इसके अलावा यहां पायलट का रूम और टेक्नीशियन रूम भी बने हैं। हेलीकॉप्टर के लिए राउंड पट्टी और अन्य चीजों का निर्माण भी करवाया गया है।

जनार्दन भोईर जब पहली बार हेलीकॉप्टर लाए थे तो इसे देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। गाँव का हर व्यक्ति इसके अंदर बैठना चाहता था। वैसे जनार्दन भोईर ने बहुत से लोगों को अपने हेलीकॉप्टर में बैठा सैर भी करवाई है। जनार्दन महीने के 15 दिन डेयरी के कारोबार के चलते पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान जाते रहते हैं। वहीं रियल स्टेट के काम से भी उनका टूर लगता रहता है। अब खुद का हेलीकॉप्टर आ जाने के बाद वे समय की बहुत बचत कर लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *