क्रिकेट मैच के दौरान एक बार फिर हुआ हादसा, बीच मैदान पर ही बैटिंग करते वक़्त खिलाड़ी ने तोड़ा दम

News

क्रिकेट हमारे देश में सबसे ज्यादा खेले और देखे जाने वाला खेल है क्रिकेट। क्रिकेट अनिश्चता का खेल है जिससे क्रिकेट में रोमांचकता बहुत होती है जिसे क्रिकेट के फेन्स बहुत पसंद करते है। क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है हारी दिख रही टीम पल भर में जित भी सकती है। लेकिन क्रिकेट के मैदान में कई बार ऐसे वाकये भी होते है जो बहुत दर्द देते है।

हमारे देश में क्रिकेट के लोग इतने दीवाने है के वे क्रिकेट खेलने के लिए दिन रात धुप छाव कुछ भी नहीं देखते। हमारे देश में क्रिकेट के स्थानिक टूर्नामेंट आयोजित की जाते है। ऐसा ही एक डे टुर्नाम्नेट पुणे के करीब आयोजित किया गया था। जहा पर नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़ा हुआ बल्लेबाज अम्पायर से बात करते करते वही जमीन दोस्त हो गया उसने चन्द लम्हो में अपना दम तोड़ दिया था।

बतादे के यह दुःख दायक मामला पुणे के जुन्नर तालुका तहसील का है। यह खिलाड़ी पुणे में हो रहे लोकल टूर्नामेंट के एक मैच का हिस्सा था। आपको बता दें कि हाल ही में इसके पहले भी महारष्ट्र में एक अन्य खिलाड़ी की मैदान पर मौत हो गई थी। इस मैच के दौरान मृतक का नाम बाबू नलावड़े बताया जा रहा है. जिनकी उम्र 47 वर्ष बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक यह खिलाड़ी अंपायर से ओवर में बची हुई गेदों के बारे में पूछ रहा था। अचानक ही यह मैदान पर गिर पड़ा. दूसरे खिलाड़ियों ने उसे संभालने की कोशिश की। लेकिन उसने गिरते के साथ ही दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया था। इसके अलावा क्रिकेट मैच खेलते हुए हाल ही में एक और खिलाड़ी ने अपनी जान गंवा दी थी। इस खिलाड़ी ने भी महाराष्ट्र में ही मैच के दौरान दम तोड़ा था। इस खिलाड़ी का नाम रमन था। पुलिस ने बताया था कि रमन गायकवाड़ की मौत की पीछे की वजह कार्डिक अरेस्ट थी। इस खिलाड़ी को भी मैदान से अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी इसने दम तोड़ दिया था।

अगर अंतराष्ट्रीय खिलाडियों की बात करे तो 30 नवम्बर 1988 किओ जन्मे फिलिप ह्यूज – 27 नवम्बर 2014 को हम सब को अलविदा कह गए थे। वह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी थे। अगर आज जिन्दा होते तो शायद ऑस्ट्रेलिया की टीम में होते. उनकी मौत सर में बॉल लगने के कारण हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *