केंद्र सरकार 18 से 40 साल तक के लोगों को हर महीने देगी 1800 रुपये, इसके लिए करना है बस ऑनलाइन आवेदन, जानें सच्चाई!

Informational News

केंद्र सरकार ने देश के गरीबों, किसानों और जरूरतमंदों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिये बहुत सारी योजनाए चलाती है। देश में ऐसी बहुत सी योजनाए चल रही है जिसका फायदा सभी जरुरत मंद लोगो को मिल रहा है। ऐसी ही एक योजना का एक मेसेज आज कल सोशियल मिडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल मेसेज में बताया जा रहा है के केंद्र सरकार 18 से 40 साल की उम्र के सभी लोगों को 1800 रुपये प्रति माह देगी।अगर आप भी 18 से 40 साल के हैं तो जान लीजिए क्या आपके खाते में हर महीने ये पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

अगर आपके पास यह मेसेज आया है और यह पढ़ा है आपने तो आपको बतादे के यह मेसेज पूरी तरह से फर्जी है। यह वायरल मेसेज का फर्जी PIB ने बताया हिअ जो के एक सरकारी एजेंसी है। PIB ने दावा किया है के यह मेसेज पूरी तरह से फर्जी है। अगर आपके पास यह मेसेज आया है तो आप इसे आगे मत भेजे। PIB ने ट्वीट कर जानकारी दी है सरकार की तरफ से ऐसी किसी भी प्रकार की योजना नहीं चलाई जा रही है जिसमे 18 साल से 40 साल की उम्र वालो को हर महीने 1800 रूपये सरकार की और से दिये जायेंगे।

अगर आपके पास ऐसा कोई भी मेसेज आने वाले भविष्य में आता है तो आप अपने मोबाईल से भी चेक कर सकते है यह मेसेज फर्जी है या असली। इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः [email protected] पर भी वीडियो भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *