कील घुसे या स्क्रू, अपने आप ठीक हो जाता है टायर का पंचर; लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

News

अक्सर गाड़ी चालकों को कई तरह की समस्या झेलनी पड़ती है जिनमे से सबसे बड़ी समस्या है टायर पंचर होने की। वाहन चालकों को आए दिन टायर पंचर होने की समस्या से जूझना पड़ता है, लेकिन अब इस समस्या से आपको निजात मिलने वाला है। अब आप बेफ्रिक होके बिना टायर पंचर की चिंता किये बिना कही भी कभी ही जा सकते है। अब रात को भले ही टायर पंचर हो जाये गभराने की जरुरत नहीं है। बतादे के JK टायर्स ने कार चालकों के लिए एक वरदान लेकर आया है।

बतादे के जेके टायर्स (JK Tyres) ने फोर-व्हीलर्स के लिए पंचर रेजिस्टेंस (Puncture Resistance) यानी पंचर ना होने वाले टायर्स की रेंज पेश की है। कारों के लिए इन पंचर गार्ड टायर्स को खासतौर पर सेल्फ हीलिंग इलास्टोमर इनर कोट तकनीक के साथ तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कोटिंग के साथ पंचर होने पर टायर अपने आप ठीक हो जाता है और जहां से हवा निकल रही होती है वो सुराख खुद भर जाता है।

कील घुस जाए तो भी नो टेंशन

जेके टायर्स ने ऐलान किया है कि इस नई तकनीक की मदद से टायर के ट्रेड एरिया में कील या किसी नुकीली चीज से हुए कई पंचर तुरंत ठीक हो जाते हैं। 6 मिलीमीटर तक मोटे कील का पंचर ये टायर स्वतः ठीक कर लेता है। कंपनी ने ये दावा भी किया है कि नई तकनीक वाले इस टायर की टेस्टिंग भारत की सभी कच्ची और पक्की सड़कों पर की गई है और सबसे बेहतर और तगड़े प्रदर्शन के हिसाब से इन टायर्स को तैयार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *