किस्मत हो तो ऐसी, महिला को बगीचे में घूमते हुए 4 कैरेट का पीला हीरा मिला, कीमत जान के हर कोई हैरान

Uncategorized

किस्मत का खेल अजीब होता हे, किस्मत राजा को रंक तो गरीब को अमीर बनाने की ताकत रखता हे. ऐसा ही कुछ इस बार भी देखने को मिला हे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया की एक महिला को अरकंसास स्टेट पार्क में 4.38 कैरेट का पीला हीरा मिला। महिला को  था की यह पत्थर इतना कीमती हे.

नोरेन अक्सर गार्डन मे चलने जाया करती थी, रोजाना की तरह इस बार भी वह वाक करने और गुमने गई हुई थी. वॉक के दौरान उनको एक चमकीला पत्थर दिखा नोरन  उस पत्थर पे गया और उन्होंने वह पत्थर उठालिया और अपने साथ घर ले आई. यह पार्क वैसे तो डायमंड्स स्टेट पार्क के नाम से ही जाना जाता हे सालो पहले इसी जगह से हिरे मिले हुए हे.

एक खबर के अनुसार यहा पर हीरे के अलावा नीलम, क्वार्ट्ज और गार्नेट जैसे खनिज भी यहां पाए जाते हैं। नोरान को भी यह पत्थर कीमती लगा और वह घर ले आये. उनको भी नहीं पता था की यह पत्थर इतना कीमती हे. उनको बस इस पत्थर की खूबसूरती भ गई थी. एक दिन उनके मित्र ने यह पत्थर उनके घर पर पडा हुआ देखा और उन्होंने बताया की यह तो पीला हिरा लग रहा हे. जब उन्होंने इसकी जाँच करवाई तो पता चला की यह बिहार कीमती हिरा हे.

एक रिपोर्ट के अनुसार अर्कांसस स्टेट पार्क्स मे बताया है कि 1906 के बाद से नोरेन को सबसे बडा हीरो मिल गया है। डायमंड का क्रेटर 1972 में राजकीय उद्यान बना और अब तक यहा लगभग 75000 हीरे मिल चुके है. इस साल अब तक अर्कांसस स्टेट पार्क में 258 हीरे मिले हैं। पार्क में घूमने वाले लोगों को औसतन 1 से 2 हीरे मिलते हैं। नोरेन को मिले हीरे की कीमत लाखो मे बताई जा रही हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *