किस्मत का खेल : Dream 11 ने बनाया करोड़पति, 49 रु से जीते 2 करोड़ रु

News

आईपीएल का सीजन चल रहा है. कई तरह की एप जो लोगो को करोडपति बनाने की बाते कह कर टीवी में विज्ञापन दे रही है. लेकिन इन सब में सबसे बड़ी एक है जिसका नाम Dream 11 है. इस एप में सबसे ज्यादा इनामी रकम जितने का चांस होता है. Dream 11 में डाव लगाकर एक छोटे से गाव के निवासी रमेश को रातो रात करोडपति बना दिया है. आइये जानते है उनकी पूरी कहानी.

रमेश कुमार पेशे से ड्राईवर है और अमनौर प्रखंड के रसूलपुर गाव में रहते है. रमेश कुमार के पिता दिहाड़ी मजदुर है और उनका परिवार काफी दिक्कतों का सामना करके अपना जीवन यापन करता था. रमेश का कहना था की खाली टाइम को व्यतीत करने के लिए उन्होंने अपने फोन में Dream 11 एप इंस्टाल करी थी. उसके बाद रमेश ने 49 रुपये की स्कीम में पैसे डालना शुरू किया था.

शुरुआत मे उन्होंने काफी रुपये इसमें बर्बाद करे थे. कई बार उनके पैसे वापिस भी आये थे और कई बार गवाने भी पड़े थे. लेकिन हालही में हुई पंजाब और लखनऊ के बिचकी मेच में उन्होंने अपना दाव लगाया था. उन्होंने 49 रुपये लगाकर रबाड़ा को कप्तान बनाया था और शिखर धवन को उपकप्तान बनाया था. इसके साथ साथ उनके सभी खिलाडियो के कई अंक मिले थे.

उनके कप्तान रबाड़ा ने 3 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था. उनके उपकप्तान शिखर धवन का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा था. आपको बतादे की रमेश की इस टीम ने रमेश को 2 करोड़ रुपये दिलवाए है. अब रमेश कुमार को 2 करोड़ रुपये मेसे करीब 1.4 करोड़ रुपये मिलेंगे. बाकी के पैसे बतौर GST कट जायेंगे. रमेश का कहना है की वह इन पैसो का इस्तेमाल अपने बच्चो के भविष्य और समाज के अच्छे कामो के लिए इस्तेमाल करना कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *