काम की खबर : घर बनाना हुआ और सस्ता 41 हजार रुपये तक सस्ती हुई सरिया! अभी और गिरेंगे दाम

Informational News

पिछले लंबे वक्त से देखा जा रहा है कि सरिया के रेट में लगातार गिरावट जारी है। सरिया की कीमतें पिछले कुछ महीनों से लगातार नीचे जा रही हैं। कीमतों में गिरावट का हाल यह है कि सरिया कीमतें गिरकर लगभग आधी हो चुकी है। ऐसे में अगर आप इस वक्त घर बनावाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका बजट काफी कम होने वाला है।

यही नहीं सरिया के साथ-साथ ही साथ इन दिनों बालू, ईंट और सीमेंट आदि के दामों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। बेहद जल्द मानसून शुरू होने वाला है। मानसून के मौसम में निर्माण कार्यों में गिरावट देखने को मिलती है। जिस वजह से आने वाले वक्त में भी सरिया के दाम गिर सकते हैं।

सरिया की कीमतें सस्ती होने से महंगाई की मार झेल रही जनता को कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है। बता दें कि घर बनाने में प्रयोग होने वाले मैटेरियलों में सरिया काफी अहम होता है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरिया के साथ साथ इन दिनों ईंट, सीमेंट, रेत आदि निर्माण सामग्रियों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। एक लिहाज से देखा जाए तो यह समय घर बनवाने के लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है।

सरिया की कीमतें घट कर आधी रह गई हैं।इस हफ्ते भी सरिया के रेट में 1,100 रुपये प्रति टन तक की गिरावट आई है। सरिया का रेट गरकर 44 हजार रुपये टन के पास पहुंच गया है। बता दें कि इससे पहले मार्च में सरिया का भाव 85 हजार रुपये प्रति टन के स्तर पर पहुंच गया है। इस हिसाब से देखा जाए तो इस हफ्ते में ही सरिया का भाव 1 हजार रुपये से ज्यादा गिर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *