कमाल का शेयर : 2 रूपये का शेयर पंहुचा 1700 के पार निवेशकों को कर दिया मालामाल 1 लाख के बना दिए 8 करोड़

Informational News

साल 2021 में कोरोना का असर कम होने के बाद भारतीय शेयर बाजार में कई शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद से मल्टीबैगर शेयरों में तेजी आई है और कई शेयर भारतीय मल्टीबैगर शेयरों में शामिल हो गए हैं। वैश्विक अर्थव्यवस्था पर गंभीर प्रभाव के बावजूद भारतीय शेयर बाजार लंबे समय से तेजी दिखा रहा था। आज हम एक ऐसे ही शेयर के बारे में बात करने वाले है निवेशकों को कुछ ही समय में करोड़पति बना दिया है।

आज हम आपको एक शेयर के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपने निवेशकों के कुछ हजार का निवेश करने वालों को लखपति और लाख का निवेश करने वालों को करोड़पति बना दिया है। आज भी हम एक ऐसी ही कंपनी के शेयर की बात करने जा रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। हम बात कर रहे है एस्ट्रल लिमिटेड के शेयर के बारे में।

आपको बता दें कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर एस्ट्रल लिमिटेड के शेयर 13 मार्च 2009 को रु. 1.98, जबकि पिछले कारोबारी दिन यानि 3 जून 2022 को कंपनी के शेयरों में रु. 1746 के स्तर पर बंद हुआ। यानी कंपनी के शेयर ने 70,000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अब इसे देखें तो अगर किसी व्यक्ति ने 13 मार्च 2009 को कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया था और अपने निवेश को बनाए रखा था, तो यह कहा जा सकता है कि वर्तमान में यह राशि बढ़कर 8.81 करोड़ रुपये हो गई है।

अगर किसी व्यक्ति ने 10 साल पहले एस्ट्रल लिमिटेड के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो यह निवेश इस समय तक बढ़कर 1 लाख 69 लाख रुपये के करीब पहुंच जाता। एस्ट्रल लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 5 सालों में अपने शेयरधारकों को 350 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। हालांकि इस साल कंपनी का रिटर्न कुछ खास अच्छा नहीं रहा है और अब तक कंपनी के शेयरों ने 25 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि जानकारों का मानना ​​है कि निकट भविष्य में कंपनी के शेयर में और तेजी आ सकती है। हालांकि, वैश्विक बाजार के संकेतों के बीच यह शेयर निकट भविष्य में कितना लाभ या हानि करेगा यह आने वाले समय पर निर्भर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *