कई देशों की यात्रा करने वाले बप्पी लाहिड़ी कभी पाकिस्तान क्यों नहीं गए? पूछने पर बताया के मेरे पिता ने…… !

Bollywood News

बुधवार की सुबह देशवासियों खासकर बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आयी के जाने-माने गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी ने 69 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनकी मृत्यु OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) से हुई और उन्हें कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्याएं थीं।

अपने करियर के दौरान खूब गाने गाने वाले बप्पी दाना के फैन्स सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी थे, चाहे वह बांग्लादेश हो या पाकिस्तान। बप्पी दा ने अपने जीवन के दौरान कई देशों की यात्रा की लेकिन कभी पाकिस्तान की यात्रा नहीं की। वह कभी पाकिस्तान क्यों नहीं गए, इसका कारण उन्होंने खुद कई साल पहले एक साक्षात्कार में बताया था। साथ ही पिता से जुड़ा मामला भी बताया।

डीएनए रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी 2013 में बप्पी लाहिड़ी उज्जैन में एक सम्मान समारोह में गए थे. उन्होंने उस समय संवाददाताओं से कहा, “मेरे पिता अपरेश लाहिड़ी भी एक महान संगीतकार थे।” वे अक्सर मुझे पाकिस्तान न जाने की सलाह देते थे। इसलिए मैं कई देशों में गया हूं लेकिन पाकिस्तान नहीं। मुझे किसी देश या उसके लोगों से कोई नफरत नहीं है। पाकिस्तान में भी मेरे कई दोस्त हैं। कई पाकिस्तानी कलाकार मुझसे मिलने आते थे. भारत की संस्कृति और परंपरा महान है। हम सबका स्वागत करते हैं।’

मीडिया द्वारा भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “दोनों देशों के बीच कोई तनाव नहीं होना चाहिए और सरकार के स्तर के प्रयास सफल होने चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *