कंगाल होने से बचना है तो पर्स से तुरंत निकाल दें ये 5 चीजें, नाराज हो जाती है मां लक्ष्मी

Devotional

अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि मेहनत करने के बावजूद भी रुपए पैसे जमा नहीं हो पाता है और हमेशा धन की किल्लत बनी रहती है। आजकल के समय में लोग कुछ बातों को नजरअंदाज कर देते हैं जिसकी वजह से यह परेशानी बनी रहती है। हालांकि, वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ बातों को अपनाकर इस परेशानी से छुटकारा पाया जा सकते हैं।

वास्तु शास्त्र में धन, स्थान से लेकर पर्स तक के लिए कुछ जरूरी बातें बताई गई हैं। वास्तु शास्त्र में बताया है कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें पर्स में भूलकर नहीं रखना चाहिए। यदि ये चीजें पर्स में रखी जाएं तो यह धन हानि का कारण बन सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वे चीजें जिन्हें पर्स में कभी नहीं रखनी चाहिए।

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह कोई भी पर्ची या पुराने बिल को अपने पर्स में ही संभाल कर कई दिनों तक के लिए रख लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करने से आपको धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु के अनुसार, अपने पर्स में बेकार पड़ी पर्चियां, बिल आदि को नहीं रखने चाहिए। साथ ही पर्स को समय-समय पर साफ करते रहना चाहिए, क्योंकि पर्स भी एक तरह से मां लक्ष्मी का स्थान होता है।

वहीं कुछ लोग अपनी पर्स में कोई भगवान की तस्वीर लगाकर रखते हैं। लेकिन, वास्तु कहता है कि पर्स में बिल्कुल भी भगवान की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि हम पर्स को हर जगह लेकर जाते हैं और कभी-कभी गंदे हाथों से भी पर्स छूना पड़ जाता है। इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो सकती हैं जिससे आपको धन की समस्या उठानी पड़ सकती है साथ ही कर्ज का भी सामना करना पड़ सकता है।

अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपने पर्स में चाबियां या फिर अपने पर्स में छोटा सा चाकू आदि रख लेते हैं। हालांकि, वास्तु में इसे भी अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपको रुपये-पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

इसके अलावे कई बार लोग पर्स में अपने पूर्वजों की तस्वीरें याद के तौर पर रखते हैं। लेकिन, वास्तु के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, जिससे आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *