ओएनजीसी (ONGC) मे 3614 पदो पर निकली भर्ती, 15 मई तक कर सकते हे यहा पर आवेदन

Informational News

देश की नामचीन ऑइल कम्पनी ONGC अपने कर्मचारियों को शानदार पाय ग्रेड या सैलरी देने के लिए भी जानी जाती हे. ऐसे मे ONGC मे 3600 पदो पर भर्ती प्रक्रिया शरू की गई हे. मिलती खबरों के अनुसार ONGC अपरेंटिस ट्रेनी पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया शरू की गई हे। आपको बता देखी यह भर्ती प्रक्रिया देश के अलग अलग कही शहरों और राज्यों के लिए की जाएगी। जैसे की दिल्ली,अहमदाबाद, मेहसाणा, जोरहाट, सिलचर, नजीरा, शिवनगर, चेन्नई, काकीनाडा, देहरादून, जोधपुर, हजीरा, कैम्बे, वडोदरा, अंकलेश्वर, मुंबई, गोवा, राजमुंदरी, कराईकल, अगरतला और कोलकाता।

अगर आपका शहर या राज्य इसमे मौजूद नही हे फिर भी आप इन पदो पे आवेदन कर सकते हे. यहाँ पर कही सरे पदो के लिए यह भर्ती प्रक्रिया शरू की गई हे. जैसे की एकाउंट्स एग्जीक्यूटिव, ऑफिस असिस्टेंट, मेडिकल लेबोरेटरी टेक्निशियन (कार्डियोलॉजी एंड फिजियोलॉजी), इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, फिटर, लेबोरेटरी असिस्टेंट (केमिकल प्लांट), मैकेनिक डीजल, मशीनिस्ट, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन, वेल्डर, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली रखरखाव, प्रशीतन और एयर कंडीशनिंग मैकेनिक, ड्राफ्ट्समैन (सिविल) पदों के लिए यह भर्ती प्रक्रिया होगी.

यह अप्रेंटिस ट्रेनी वैकेंसियों के लिए ग्रेजुएट, डिप्लोमा होल्डर और आईटीआई के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है और अपना भविष्य ONGC के साथ उज्वल बना सकते हे. भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन का प्रोसेस शुरू हो गया है, जिसकी आखरी तारीख 15 मई हे.

ONGC सिलेक्शन प्रोसेस, कैसे करें अप्लाई
आपको बता दे की इस भर्ती में प्रथम क्वालीफाइंग परीक्षा होगी जिसके मेरिट मे प्राप्त अंको के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा। आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारो को ऑनलाइन पोर्टल https://www.apprenticeshipindia.gov.in/candidate-registrationपे जेक रेगिस्ट्रस्टीओं करना होगा. रजिस्ट्रेशन नंबर जनरेट होगा। जिसे कैडीडेट ओएनजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ongcapprentices.ongc.co.in पर फॉर्म भरते समय इस रजिस्ट्रेशन नंबर का प्रयोग कर फॉर्म भर सकता हे. अनुभवी की सलाह लेना भी उचित विकल्प हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *