एक पैर पर 1KM कूदकर स्कूल जाती है ये मासूम, सिमा का हौसला देख सोनू सूद आये आगे और बोले अब दोनों पैरों पर चलने का आ गया वक्त

Informational News

पढाई के लिए इस बच्ची का जज्बा देख आपकी आंखे भी नम हो जाएगी. इस बच्ची का नाम सिमा बताया जा रहा हे जो की बिहार एक सुदूर गांव की रहने वाली हे. एक हादसे मे सिमा को अपना पेर गवाना पडा. गरीबी की वजह से दूसरा पैर लगाना सिमके परिवार के लिए संभव नहीं था. मगर सिमा ने इन सब बातो से हार नही मानी और पढाई जारी रखने का मजबूत इरादा दिखाया और खुद ही खुदते कूदते स्कूल तक जाने लगी.

हालही मे किसी ने सिमा का स्कूल जाते हुए वीडियो वायरल किया। जिसे जिसने भी देखा उसकी आंखे नम हो गई और सिमा के हौसले को सलाम करने लगे. जब यह बात सोनू सूद को पता चली की सिमा एक पैर से रोजाना एक किलोमीटर का रास्ता पैदल तय करके स्कूल जाती है। यह देखकर सोनू सूद ने सीमा के हौसले को सलाम किया और तुरंत मदद का एलान किया.

सिमा का हौसला देख सच मे अहसास होता हे के लचर सिमा नहीं हम हे. जिनके पास सबकुछ होते हुए भी आलास मे रहते हे आज का काम कल पर छोड ते रहते हे. कहते है कोशिश करने वालों की हार नहीं होती, और इसको सिमा ने सच साबित कर दिखाया है। सिमा को जब पूछा गया की बडी होकर क्या बनना चाहोगी तो सिमा ने बताया की वह बडी होकर टीचर बनना चाहती हैऔर अपने आसपास के लोगो को शिक्षित करना चाहती है.

मजबूत इरादों के सामने जैसे बडे से बड़ा पहाड, समुदर भी रास्ता बना देता हे कुछ ऐसे ही सिमा का हौसला जिसने भी देखा तारीफ करते नहीं रुका. जब यह वीडियो सोनू सूद ने देखा तो उन्होंने लिखा अब यह अपने एक नही दोनो पैरो पर कूद कर स्कूल जाएगी। टिकट भेज रहा हूं, चलिए दोनों पैरों पर चलने का समय आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *