उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारी ने किया भगवान नंदी के जल और दूध पीने का दावा, देखने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Devotional Informational

पौरणिक समय से हमारा देश बहुत धार्मिक देश रहा है। आज भी देश में करोडो लोग ऐसे है जो भक्ति से जुड़े है। देश में आज भी कई मंदिर ऐसे है जो बहुत पौराणिक समय से है और उनका हमारे देश में धार्मिक महत्व बहुत है। बहुत सारे मंदिर में भगवान अपने अस्तित्व का प्रमाण देते है रहते है। इसी सिलसिले में उज्जैन के महाकाल मंदिर से बड़ी खबर सामने आ रही है जो वास्तव में चौंकाने वाली है। महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के पंडे, पुजारियों ने भी यह दावा कर दिया है कि नंदी जल और दूध ग्रहण कर रहे हैं।

ऐसे तो उज्जैन का महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए देश विदेश से लाखो श्रदालु आते है। लेकिन अब उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने वाले आने वाले श्रद्धालुओं की निगाहें शिवलिंग के साथ-साथ नंदी भगवान पर भी जा रही है। पुजारी ने जब से दावा किया है नंदी जल और दूध ग्रहण कर रहे हैं।तब से आम लोगो का नंदीहाल में प्रवेश बंद है। नंदीहाल में केवल मंदिर के पुजारी ही जा सकते है। महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित रमण त्रिवेदी बताते हैं कि नंदी रुक रुककर सतत जल ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने नंदी को दूध पिलाया है।

महाकालेश्वर मंदिर के दिनेश पुजारी बताते हैं कि शनिवार को उन्होंने चार बार जल और दूध नंदी जी को ग्रहण करवाया। इसके बाद रविवार को भी उनके द्वारा एक बार नंदी जी को जल ग्रहण करवाया गया है। उन्होंने बताया कि यह शुभ संकेत है जिस प्रकार कोरोना महामारी धीरे-धीरे प्रभाव कम कर रही है, उससे भगवान भी खुश हैं। पंडे पुजारी इस पूरे घटनाक्रम को शुभ बता रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि यह घटना देश भर के करोड़ों शिव भक्तों के लिए आस्था से जुड़ी है, इसे अंधविश्वास का नाम कतई नहीं देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *