इस तस्वीर में हैं कितने चेहरे ? अभी तक नहीं मिला इस पहेली का सही जवाब, सही जवाब इस आर्टिकल में है

News

भगवान ने नजर तो सबको एक जैसी ही दी है लेकिन हर किसी का किसी भी चीज को देखने का तरीका अलग अलग होता है। आप किसी भी चीज को किस तरह से देखते हो वह आपका व्यक्तित्व दर्शाता है। एक ऐसी ही तस्वीर सोशियल मीडया पर वायरल हो रही है। जो आपके दिमाग की कसरत भी करायेगी और आपके व्यक्तिव के बारे भी बतायेगी।

आज इंटरनेट पर दिमाग को थका देने वाली बहुत सी तस्वीरें आपको आसानी से मिल जाएंगी, जिन्हें देखने का नज़रिया किसी एक शख्स का अलग हो सकता है और अन्य शख्स का कुछ अलग। ‘दिमाग का दही’ करती इस तस्वीर को देख कर लोग कंफ्यूस हो जा रहे है बता नहीं पा रहे है।

इस भ्रम ने दर्शकों को हैरत में डाल दिया है, क्योंकि यह पता लगाना नामुमकिन है कि इस तस्वीर में कितने चेहरे छिपे हैं. कुछ लोग कहते हैं कि 4, जबकि कई ने बताया कि इसमें 5 चेहरे छिपे हैं, लेकिन अब देखना यह है कि आपको इस तस्वीर में कितने चेहरे दिखाई देते हैं।

कुछ लोगों को लगता है कि इस सवाल का जवाब देना किसी के लिए भी असंभव है। आंखों को धोखा देने वाली इस तस्वीर को पहली नजर में देखने पर आपको सिर्फ एक पहाड़ीनुमा रास्ता ही दिखेगा, लेकिन इसमें कई चेहरे छिपे हुए है। तेज तर्रार दिमार और आंखों वाले लोग भी इस रहस्य को ढूंढ नहीं पा रहे हैं. तो चलिए आप भी आज़माइए इस पहेली को और हमें बताइए कि आपका जवाब क्या है।

बता दें कि इस तस्वीर में राइट साइट के कोने पर आपको दो चेहरे दिखाई देंगे। अब शुरुआत में ठीक ऊपर देखिए चार चेहरे और दिखाई देंगे। अब कुल मिलाकर 10 तस्वीरें मिल चुकी हैं। अब आगे बढ़ते और तस्वीर के ऊपरी हिस्से पर फिर से एक नजर डाल लेते हैं। इस बीच आपको तीन और तस्वीरें दिख जाएगी. हो गए न पूरे 13 चेहरे। पहली नजर में कोई भी इस तस्वीर में से इस रहस्य को ढूंढ नहीं पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *