इस तस्वीर में छिपे है 7 घोड़े आपको कितने घोड़े नजर आ रहे है ?99% लोगो नहीं ढूंढ पा रहे है घोड़े

Informational News

भगवान ने दिमाग तो हम सभी को दिया है लेकिन कुछ लोग हमसे ज्यादा होशियार होते है तो कुछ लोग हमसे कम। कई बार क्या होता है कोई हमें अचानक कोई चीज पूछ लेता है तो हमें उसका जवाब तुरंत याद नहीं आता। हलाकि हमें इसका जवाब मालूम होता है लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है के हम जवाब दे नहीं पाते है। तो कई बार ऐसा भी होता है के हम जिसे हमारे रोजाना जीवन में आने वाले चीजों के बारे में नहीं पता होता।

आजकल सोशियल मिडिया पर एक ऐसी ही दिमाग घुमा देने वाली तस्वीर चर्चा में है।भ्रम पैदा करने वाली तस्वीर वायरल हो रही है। बतादे के इस हैरान कर देने वाली तस्वीर में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर में जानवरों की कई संख्या है मगर तस्वीर का रंगरूप ऐसा है कि उन्हें ठीक से देख पाना और सही से गिन पाना अधिकांश के लिए नामुमकिन है।

टिकटॉकर के मुताबिक अब तक 1 परसेंट लोग ही जानवर की सही संख्या का अंदाज़ा लगा पाए। सामने आई इस तस्वीर में पहाड़ और बर्फ के रंगों में रंगे 7 घोड़ों हैं। जो इन सातों को खोज पाएगा वो ही असली जीनियस माना जाएगा। दावा किया जा रहा है कि काफी देर की कोशिश के बाद भी अधिकतर लोग 4 या 5 घोड़ों को ही देखने में सक्षम हो पाए। कुल मिलाकर कितनी भी देर आंखें फाड़कर तस्वीर को देख लें लेकिन बर्फीली पहाड़ी पर खड़े 7 घोड़ों को शायद ही खोज पाएं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एनवायर्नमेंटल हेल्थ सर्विसेज (NIEHS) के एक विशेषज्ञ का दावा है कि पेंटिंग में निश्चित रूप से सात घोड़े हैं। वहीं टिकटॉकर नटौली ने समझाया कि थोड़ी सी कोशिश में सात घोड़ों को देख सकते हैं। बस उसके लिए ये जानने ज़रूरी है कि तस्वीर हर घोड़े का चेहरा ही दिखे ज़रूरी नहीं है। वो आंशिक रूप से भी दिख सकता है। जैसे- घोड़े की पूंछ, पीठ या कोई और हिस्सा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *