इन 5 राशियों के लिए शुभ समाचार, मगर बनाये रखना पडेगा धैर्य

Rashifal

ज्योतिषशास्त्र मे करोडो लोगो विश्वास करते हे तो कुछ लोग जो इस के पीछे के विज्ञान को नहीं जानते वह इस पर सवाल भी उठाते हे!  राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे की दैनिक राशिफल जो प्रति दिन की भविष्यकथन करता है, इसी तरीके से साप्ताहिक वही मासिक और वार्षिक राशिफल होते हे. ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे। इसमे नौकरी, व्यापार, प्रवासन, स्वास्थ लेन-देन, परिवार जैसे दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की भविष्वाणी की जाती हे. आइये जानते हे आज का राशिफल।

मेष –  गुरुवार के दिन परिवार और मित्रो के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा काम का प्रेसर भी बना रहेगा. आपका काम-काज उत्तम बना रहेगा. धन लाभ होगा लेकिन अचानक खर्चे भी होंगेपुराने संबंधों में यश की वृद्धि होगी।  किसीको आँख बंध करके पैसा ना दे आपका पैसा कहीं अटक सकता है।  किसी को उधार पैसे देते वक्त ध्यान रखिये की वह पैसा किस चीज में उपयोग मे लिया जायेगा.पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। संचित धन में कमी आएगी। परिश्रम अधिक रहेगा।

 

कर्क: इस गुरुवार आप चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे और उसमें आपको सफलता मिलेगी. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे.  भाग्य का 80% तक साथ रहने से छात्रों को कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे.  हंसते-खेलते गुरुवार का दिन व्यतीत होगा. सिर्फ अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. स्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है।

सिंह: परिवार के सदस्यों के साथ घर में किसी शुभ कार्य के आयोजन की संभावना पर चर्चा कर सकते हैं. इस गुरुवार छात्र अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता के आधार पर सफलता हासिल करेंगे. परिवार के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा.  नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा।  चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।

तुला- व्यापार लाभदायक रहेगा। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा। किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन जीवनसाथी की स्थिति में सुधार होगा। इन लोगों के लिए रियल एस्टेट में पैसा लगाना अच्छा रहेगा.मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

मकर: इस गुरुवार आपको भाग्य का साथ मिलेगा. काम-काज के क्षेत्र में आशातीत लाभ का सुख हासिल होगा. आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी. साथ ही छात्र अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित करेंगे.  ऐश्वर्य व आरामदायक साधनों पर व्यय होगा।मन में कई दुविधाएं चल रही हैं। गलत फैसले भी ले सकते है। आध्यत्मिक के तरफ झुकाव रखना अछि बात बानी रहेगी, मंदिर जाने से मन शांत बना रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *