इन 5 राशियो के लोगो की किस्मत सूरज की तरह चमकेगी! जाने रविवार का राशिफल

Rashifal

ज्योतिषशास्त्र मे करोडो लोगो विश्वास करते हे तो कुछ लोग जो इस के पीछे के विज्ञान को नहीं जानते वह इस पर सवाल भी उठाते हे!  राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे की दैनिक राशिफल जो प्रति दिन की भविष्यकथन करता है, इसी तरीके से साप्ताहिक वही मासिक और वार्षिक राशिफल होते हे. ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे। इसमे नौकरी, व्यापार, प्रवासन, स्वास्थ लेन-देन, परिवार जैसे दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की भविष्वाणी की जाती हे. आइये जानते हे आज का राशिफल।

मेष –  मानसिक सुख-शांति रहेगी। आज अधिकतर समय पठन-पाठन में लेखन में व्यतीत होगा। कोई महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा हो जाने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और उनकी मदद से आपके कैरियर में भी तरक्की होगी। विवाह योग्य के जातकों के लिए उत्तम अवसर प्रदान करेगा। किसी को उधार पैसे देते वक्त ध्यान रखिये की वह पैसा किस चीज में उपयोग मे लिया जायेगा.  गलत भाषा के प्रयोग से कुछ लोगों में नाराजगी उत्पन्न हो सकती हैं। यदि ऐसा हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

कर्क: आज के दिन जो लोग आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनके लिए उत्तम अवसर आएंगे। परिवार में भी आज किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है।  असंतुलित खानपान की वजह से गले में कुछ इंफेक्शन जैसी समस्या महसूस होगी। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।स्वयं का विकास करने के लिए स्वभाव में थोड़ी सतर्कता लाना आवश्यक है। कभी-कभी मनमर्जी और अति आत्मविश्वास की वजह से धोखा खा सकते हैं। और मित्रों के साथ अपना समय व्यर्थ न करे.

 

सिंह: आज आपके कार्यक्षेत्र में यदि आपके सहयोगियों से कोई अनबन चल रही है, तो उसमें आज सुधार आयेगा। यदि आप किसी योजना में धन लगाना चाहते हैं, तो फिलहाल के लिए रुक जाएं, नहीं तो वह नुकसानदायक हो सकता है। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा।  चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। स्थ्य ठीक रहेगा। अपने विचारों को पॉजिटिव बनाकर रखें। गैस और बदहजमी से संबंधित चीजों का सेवन न करें।

तुला- व्यापार लाभदायक रहेगा। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आज फाइनेंस से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से सकारात्मक नतीजे हासिल होंगे। साथ ही आप की किसी योजना के क्रियान्वित होने से मन में खुशी और उमंग रहेगा। कामकाज व पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बैठाना चुनौती रहेगी। स्थ्य में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं रहेगी। परंतु फिर भी आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

मकर: आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फायदायक रहने वाला है। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें अपने भाई से सलाह मशवरा भी करेंगे। सायंकाल का समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की आज अपने साथी से कोई बहस बाजी हो सकती है। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। बड़े बुजुर्गों का भी स्नेह व आशीर्वाद बना रहेगा। प्रेम संबंधों में नजदीकियां आएंगी। अत्यधिक भागदौड़ तथा मेहनत का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। थकान और कमजोरी जैसी स्थिति महसूस करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *