इन बैंक के ग्राहको को मिलेगी यह शानदार सुविधा, जानिए कैसे उठाएं लाभ?

Informational News

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ इनडायरेक्ट टैक्सेज एंड कस्टम्स (CBIC) और एचडीएफसी बैंक का आइसगेट प्लेटफॉर्म के साथ एकीकरण पूरा हो गया है और अब ग्राहक बैंक से सीधा ही अपनी कस्टम ड्यूटी का भुगतान कर सकते हैं। एचडीएफसी बैंक ने कहा कि वह कस्टम ड्यूटी के खुदरा और थोक भुगतान, दोनों की सुविधा दे रहा है।

बयान में कहा गया कि एचडीएफसी बैंक के साथ ग्राहकों को अब दूसरे बैंक खातों के जरिए भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी। एचडीएफसी बैंक मेंस्टार्टअप बैंकिंग की प्रमुख स्मिता भगत ने कहा हैं की सीमा शुल्क के डिजिटल भुगतान से भारत में कारोबार करने में आसानी होगी।’ ऑनलाइन सीमा शुल्क संग्रह से बड़े पैमाने पर पारदर्शिता और दक्षता आएगी। वही भारत का दूसरा बड़ा निजी बैंक ICICI भी यह सुविधा दे रहा हैं।

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि कॉर्पोरेट ग्राहक बैंक की कॉरपोरेट इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग की मदद से सीमा शुल्क का भुगतान आसानी से किया जा सकता है। जबकि खुदरा ग्राहक बैंक में खुदरा इंटरनेट बैंकिंग मंच के द्वारा भुगतान होगा। यह सुविधा शुरू होने के साथ ही बैंक ग्राहकों को भारतीय सीमा शुल्क इलेक्ट्रॉनिक गेटवे की वेबसाइट पर बैंकों की सूची में आईसीआईसीआई बैंकको चुनकर सीमा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *