इंडिया में बन कर तैयार हुई ‘दुनिया की सबसे सस्ती’ इलेक्ट्रिक कार, सिर्फ ₹10,000 में बुकिंग शुरू

Uncategorized

हमारे देश में दिन ब दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा हो रहा है। देखा जाये तो पिछले कुछ सालो में देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत्त में बहुत बढ़ोतरी हो गई है जिसका सीधा असर देश के आम लोगो की जेब पर पड़ता है। पेट्रोल और डीजल के दामों बढ़ोतरी होने के बाद देश के लोग और कार निर्माता कम्पनिया अभी CNG वाहनों की तरफ अपना रुख कर रही थी। ऐसे में अब CNG गैस के दाम भी अब 70 रूपये के आसपास पहुंच गए है।

तो अब पेट्रोल डीजल और CNG गाड़ियाों को रिप्लेस करने के लिए एक ही ऑप्शन बचता है वो है इलेक्ट्रिक वाहन। लोगों का रुझान भी इलेक्ट्रिक कारों की ओर लगातार बढ़ रहा है इसलिए लगातार नए मॉडल्स की एंट्री बाजार में हो रही है। ऐसे में अगर आप बजट में एक इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते है तो आपके लिए यह खबर फायदेमंद साबित होने वाली है।

बतादे के मेक इन इंडिया के तहत मुंबई की एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कम्पनी इलेक्ट्रिक कार मोडल तैयार किया है जिनका दावा है के उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है। कंपनी ने बुकिंग्स लेनी भी शुरू कर दी हैं। स्टॉर्म मोटर्स (Storm Motors) नाम के इस स्टार्टअप ने स्टॉर्म R3 (Storm R3 Electric Car) लॉन्च की है जिसकी कीमत सिर्फ 4.5 लाख रुपये है।

अगर आप भी यह कार बुक करना चाहते हैं तो सिर्फ 10,000 रुपये टोकन राशि के साथ स्टॉर्म R3 बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट्स में मार्केट में उतारा है। यह इलेक्ट्रिक कार बड़े साइज की सनरूफ के साथ आती है और इसे सिंगल चार्ज पर इसे 50 किमी तक चलाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *