आ गया जियो और बीपी का पहला पेट्रोल पंप, जिसमें इलेक्ट्रिकल से लेके गैस स्टेशन होगा मौजूद और कीमतें भी होगी कम

News

जिओ दूरसंचार सेवाओं मैं क्रांति लाने के बाद, रिटेल सेक्टर में और उसके बाद अब जिओ दुनिया के मशहूर कंपनी बीपी के साथ मिलकर ऊर्जा क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए जा रही है। जिओ कुछ समय से ही नई तकनीक के साथ पेट्रोल पंप लाने की बात मीडिया में चल रही थी, जिसके तहत आज जियो और बी पी का पहला पेट्रोल पंप बन के सामने आ गया है। आपको बता दें कि बीपी ऊर्जा क्षेत्र में एक बहुत ही बड़ा नाम है यह कंपनी का हेड ऑफिस लंदन में आया हुआ है. जिओ ने विदेशी कंपनी के साथ मिल के भारत में ऊर्जा क्षेत्र में क्रांति लाने का तय किया हो ऐसा लग रहा है।

माना जा रहा है कि इस पेट्रोल पंप पर बहुत सी सुविधाएं दी जाएगी जिसमें से एक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन भी होगा। जिससे आने वाले समय में जब इलेक्ट्रिकल वाहन सड़कों पर दीखेंगे तो उनको चार्ज करने के लिए भी जियो और बी पी का यह स्टेशन काम आएगा। जिओ बीपी ने अपना सबसे पहला पेट्रोल पंप मुंबई के नावडे में खोला है। जिओ की ओर से बताया गया कि महामारी से प्रभावित इस वक्त में जियो और बीपी गैस स्टेशन को लॉन्च करने जा रहा है. इन स्टेशन पर उपभोक्ताओं को बहुत सी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। आपको बता दें कि ऊर्जा क्षेत्र में दिक्कत कंपनी बीपी ने रिलायंस के 1400 से भी ज्यादा पेट्रोल पंप और 30 से भी अधिक विमान स्टेशनों पर 49% हिस्सेदारी खरीदी थी।

मिलती खबर के मुताबिक इन कंपनियों का टारगेट है कि 2025 तक ऐसे आधुनिक पेट्रोल पंप ओं की संख्या बढ़ाकर 5000 से भी अधिक करने की है। इन पेट्रोल पंप पर पेट्रोल के साथ-साथ आपको मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल के फूड एंड बेवरेजेस पर ऑफर किए जाएंगे और यह सेवा 24*7 रहेगी। इसके अलावा आपको बीपी की व्हाई विल विन कैफे है वही मसाला चाय समोसा जैसी कहीं चीजें शुरू की जाएगी। यानी अगर आप पेट्रोल पंप पर ब्रेक करते हो तो यह सब चीज है आपको पेट्रोल पंप के आसपास ही मिल जाएगी।

रिलायंस एंड बीपी गैस स्टेशन, पैट्रोल स्टेशन और इलेक्ट्रिकल चार्जिंग स्टेशन के साथ-साथ ट्रेवलिंग में जरूरत पड़ती है वह चीजे पेट्रोल पंप के आसपास एरिया मे मुहैया करने की खबरें चल रही है। आने वाले समय मे अगर आपको रिलायंस और बीपी के पेट्रोल पंप हर जगह देखने मिले तो उसमें कोई नई बात नहीं। अभी देखना रहा की रिलायंस और बीपी अपने नए पेट्रोल पंप लेके कब तक छोटे शहरों तक पहुंचती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *