आम जनता पर महंगाई का बोझ, और महंगा हो गया गैस सिलिंडर, इतना बढ़ा खर्चा

Informational

आज से देशभर में एलपीजी सिलेंडरों के कीमतों में कम्पनियो द्वारा बढ़ोतरी की गई हैं.आपको बतादे के गैर-सब्सिडी गैस सिलिंडर आज से देशभर में और महंगे हो गए है। पेट्रोलियम कंपनियों ने आज से सिलिंडरों को 25 रुपये और महंगा कर सभी के जेब में जोर डाला है. वहीं आपको बतादे के कॉमर्शियल गैस सिलिंडरों के दामों में भी इजाफा हुआ है।

पिछले कुछ महीनो से माध्यम और गरीब वर्ग को महंगाई से राहत दिलवाने के बजाय उनके ऊपर और बोज डाला जा रहा है . आये दिन किसी न किसी जरुरी चीज के दाम बढ़ जाते है। ऐसे होने से सभी के ऊपर इसका बुरा असर पड़ता है ,घरो के बजट बिखर जाते है। महंगाई से लोगो का हाल बेहाल हो गया है। अब देखना यह होगा के आगे कीमते बढ़ेगी के कम होगी।

इस महीने की शुरुआत में ही रसोई गैस सिलिंडर के दामों में बढ़ोतरी हो गई। बुधवार को यानी 1 सितंबर, 2021 को देशभर में एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में इजाफा कर दिया गया हैं। वैसे गैस पे सबसिडी तो पेहले से मिल नहीं रही थी और ऊपर से पिछले कुछ दिनों में रसोई गैस में फिर से दूसरी बार बढ़ोतरी हो गई है।

पिछले 15 दिनों में रसोई गैस पे यह बढ़ोतरी दूसरी बार की गई है. आपको बतादे के इसके पहले 18 अगस्त को घरेलू गैस की कीमतों में 25 रुपये प्रति सिलिंडर की बढ़ोतरी की गई थी। उस वक्त बढ़ोतरी सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले दोनों ही कैटेगरी के सिलिंडरों के लिए की गई थी। इसके पहले 1 जुलाई को भी कुकिंग गैस का सिलिंडर 25.50 रुपये प्रति सिलिंडर महंगा हुआ था।

देश के प्रमुख शहरों में घरेलु LPG सिलिंडर की कीमत

शहर नई कीमतें पुरानी कीमतें

दिल्ली- 884.50 रुपये 859.50 रुपये

मुंबई- 884.50 रुपये 859.50 रुपये

कोलकाता- 911 रुपये 886 रुपये

चेन्नई- 900 रुपये 875.5 रुपये

लखनऊ- 922 रुपये 897.5 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *