अब किम जोंग आये मैदान मे, लॉन्च कर दी मिसाइल और कहा जरुरत पडने पर

Informational News

कोरोना महामारी और फिर यूक्रेन संकट ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा हे साथ ही दुनिया के देशो को एक दूसरे के सामने लेक खडा कर दिया हे. पूरी दुनिया पे आज जब युद्ध के बादल गिरे दिख रहे हे ऐसे मे किम जोंग ने लोगो की मुसीबत और टेंशन मे इजाफा किया हे. एक तरफ जहा यूक्रेन के हालत से दुनिया डरी हुई हे वही नार्थ कोरिया ने दुश्मन देशो को चेताया हे.

मिलती खबरों के अनुसार दक्षिण कोरिया के मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि संदिग्ध मिसाइल को उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग के बाहर एक हवाई क्षेत्र से दागा गया था। इससे ये की तानाशाह किम जोंग एक बार फिर से ताकत की आजमाइश करने लगे है, या दुश्मन देशो को जैसे सन्देश दे रहे हे।  यह मिसाइल उत्तर कोरिया की सेना ने बुधवार को दागी थी, एक खबर के अनुसार ये मिसाइल अपना काम करने मे नाकाम रही थी और इसका टेस्टिंग विफल हो गया था.

नार्थ कोरिया इस साल 10 से भी ज्यादा हथियारो के परीक्षण कर चुके हे. मन जा रहा हे की इनमे सात मिसाइल और दो टोही उपग्रह शामिल थे और बुधवार वाला मिसाइल जो निष्फल माना जा रहा हे। वहीं उत्तर कोरिया के ताबड़तोड़ प्रक्षेपण पर दक्षिण कोरिया और अमेरिका गुस्से मे दिख रही हे साथ ही एक और युद्ध का डर भी बना हुआ हे। हथियार विशेषग्न्यो का कहना हे की उत्तरकोरिया के द्वारा किये गए परिक्षण बोहत ही खतरनाक थे.

उत्तर कोरिया पर अमेरिका ने लगाए और प्रतिबंध

उत्तर कोरिया पहले ही कही प्रतिबंधो को जेल रहा हे. मगर इस साल किये जा रहे एक के बाद एक परिक्षण की वजह से और अंतर महाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिकी वित्त मंत्रालय ने उस पर और प्रतिबंध लगा दिए हैं। वित्त मंत्रालय ने 4 मार्च को हुए मिसाइल परीक्षण को रेखांकित करते हुए तीन रूसी संस्थानों को इसमें मदद करने के आरोप में प्रतिबंधित करने की घोषणा की.

एक खबर के अनुसार दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उसे उत्तर कोरियाई परमाणु परीक्षण स्थल की पुरानी सुरंगों की मरम्मत के संकेत मिले हैं। इन सुरंगों को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग-उन के बीच 2018 में हुई बातचीत से पहले तोड दिया गया था. जिसे एक शांति का संदेश कहा जा रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *