अगर मिल रहे हैं ये संकेत तो होंगी धन की वर्षा, पुरुषों और महिलाओं में होता है अलग-अलग मतलब

Devotional

आज की दुनिया में लोग पैसे को सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं। लोग पैसे कमाने के लिए अलग-अलग तरीके आजमाते हैं। इसके लिए लोग काफी मेहनत करते हैं। कभी मेहनत से पैसा मिलता है तो कभी किस्मत से। यदि भाग्य से धन आने वाला है तो इसके कुछ संकेत आपको पहले ही मिल जाते हैं। और ज्योतिष शास्त्र में इसके कुछ लक्षण बताए गए हैं। इनमें हाथों में खुजली, पीठ में खुजली, आंखों में खुजली, सिर के पिछले हिस्से में खुजली, छाती में खुजली, पैरों में खुजली, होंठों में खुजली जैसे लक्षण शामिल हैं।

हाथ में खुजली हो तो शुकंशास्त्र में इसके बारे में भी बताया गया है। बताया गया है कि किस हाथ में खुजली हो तो धन लाभ और धन हानि होती है। और ये भी बताया गया है कि पुरुषों और महिलाओं के हाथों में खुजली होने के मायने अलग-अलग होते हैं।

शुक्रशास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ में खुजली हो रही हो तो उसे कहीं से धन प्राप्त होगा या किसी प्रकार से धन उसके पास आयेगा। वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है। उस व्यक्ति को नई नौकरी मिल सकती है, वेतन में वृद्धि हो सकती है। वहीं अगर किसी महिला के दाहिने हाथ में खुजली हो तो यह धन हानि का संकेत माना जाता है।

शुक्रशास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी पुरुष के बाएं हाथ में खुजली हो रही है तो इसका अर्थ है कि उसे किसी प्रकार से धन की हानि होगी या किसी प्रकार से धन उससे दूर चला जाएगा। बायीं ओर खुजली होने का अर्थ है कि धन हानि हो सकती है। ऐसा भी माना जाता है कि अगर बाएं हाथ में खुजली हो तो हाथ को तुरंत जेब में डाल लेना चाहिए, ताकि फालतू पैसा खर्च न हो। इसके अलावा बाएं हाथ में खुजली हो तो पैसों का लेन-देन सोच समझकर करें, ताकि नुकसान न हो। और अगर किसी महिला के बाएं हाथ में खुजली होती है तो इसे सौभाग्य का संकेत माना जाता है, कहा जाता है कि अब उस महिला की किस्मत बदलने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *